हैदराबाद अगले महीने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की मेजबानी करेगा

Hyderabad to host BJP national executive meeting next month
हैदराबाद अगले महीने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की मेजबानी करेगा
तेलंगाना राजनीति हैदराबाद अगले महीने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की मेजबानी करेगा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए भाजपा जुलाई के पहले सप्ताह में हैदराबाद में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक करेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने दो और तीन जुलाई को शहर में अहम बैठक करने का फैसला किया है। निर्णय लेने वाली प्रमुख संस्था की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

महत्वपूर्ण बैठकों के लिए हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) और हाईटेक सिटी में निकटवर्ती नोवोटेल होटल व सूचना प्रौद्योगिकी क्लस्टर स्थल होंगे। पार्टी के कुछ केंद्रीय नेता, जिनमें महासचिव बी.एल. संतोष, तरुण चुग के साथ तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार और अन्य ने बुधवार को प्रस्तावित बैठक की व्यवस्थाओं पर चर्चा करने के लिए एचआईसीसी और आसपास के एचआईटीईएक्स प्रदर्शनी केंद्र का दौरा किया।

नेताओं ने शहर और उसके आसपास कुछ स्टार होटलों और रिसॉर्ट्स का भी दौरा किया। मोदी के दो दिनों के लिए राज्यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन में रहने की संभावना है, जबकि केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री स्टार होटलों में रुकेंगे। बैठक में लगभग 300 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है, जो विभिन्न संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करेंगे और इस साल के अंत में होने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करेंगे।

बैठक के दौरान सभी राज्य इकाइयों के कामकाज पर भी चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि भविष्य के लिए पार्टी के एजेंडे पर भी चर्चा की जाएगी और बैठक में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। राज्य में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले भगवा पार्टी द्वारा अपनाई जा रही आक्रामक रणनीति के बीच मोदी और शाह की यात्राओं के बाद हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी आयोजित करने का निर्णय करीब आया।

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के स्थापना समारोह में भाग लेने के लिए पिछले हफ्ते हैदराबाद गए मोदी ने बेगमपेट हवाईअड्डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि राज्य में परिवर्तन की हवा चल रही है और भाजपा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पारिवारिक शासन को समाप्त करने के लिए सत्ता में आएगी। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों को लगता है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी सत्तारूढ़ टीआरएस को एक कड़ा संदेश देगी और जमीन पर पार्टी के प्रयासों को भी बढ़ावा देगी।

भाजपा और सत्तारूढ़ टीआरएस कई मुद्दों पर आमने-सामने हैं। इस साल जनवरी में, तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तेलंगाना पुलिस ने दावा किया था कि भाजपा नेता को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान आपदा प्रबंधन अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भाजपा की आखिरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी पिछले साल नवंबर में राष्ट्रीय राजधानी में हुई थी। पिछले महीने राजस्थान में भाजपा की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हुई थी, जहां अगले साल चुनाव होंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story