विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कस ली कमर, प्रदेशभर में 1 करोड़ से ज्यादा नए सदस्यों का होगा नामांकन

In view of the elections, UP BJP will nominate more than 1.5 crore new members
विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कस ली कमर, प्रदेशभर में 1 करोड़ से ज्यादा नए सदस्यों का होगा नामांकन
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कस ली कमर, प्रदेशभर में 1 करोड़ से ज्यादा नए सदस्यों का होगा नामांकन
हाईलाइट
  • चुनावों को देखते हुए यूपी बीजेपी 1.5 करोड़ से ज्यादा नए सदस्यों का करेगी नामांकन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्यों को नामांकित करने की योजना बना रही है। वर्तमान में, उत्तर प्रदेश में भगवा ब्रिगेड के 2.5 करोड़ से अधिक सदस्य हैं। उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में अगले साल फरवरी-मार्च में मतदान होने की संभावना है।

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने आईएएनएस को बताया कि अपने बूथ जीतो, चुनाव जीतो अभियान के तहत पार्टी अगले साल राज्य के चुनाव से पहले नए सदस्यों के नामांकन के लिए सदस्यता अभियान शुरू करेगी। पाठक ने कहा, योजना के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में 1.53 लाख से अधिक मतदान केंद्रों पर कम से कम 100 नए सदस्यों का नामांकन करेंगे, जहां पार्टी की एक समिति है। सदस्यता अभियान के दौरान, पार्टी कम से कम 1.5 करोड़ सदस्यों को नामांकित करने का लक्ष्य बना रही है।

उन्होंने कहा, ये लगभग 4.25 करोड़ पार्टी सदस्य उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे। सदस्यता अभियान जल्द ही शुरू किया जाएगा। बूथ जीतो, चुनाव जीतो के पहले चरण में भाजपा ने बूथ स्तर पर 21 सदस्यीय समिति गठित की है और सत्यापन अभियान भी चलाया है।

पाठक ने कहा, राज्य के लगभग 1.63 लाख मतदान केंद्रों में से, हमने 1.53 लाख बूथों पर समितियां बनाई हैं। कई राजनीतिक मुद्दों के कारण, लगभग 10,000 मतदान केंद्रों पर बूथ-स्तरीय समितियों के गठन में देरी हुई है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। भगवा पार्टी ने अपनी राज्य इकाइयों, विशेष रूप से पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में प्रत्येक मतदान केंद्र पर पार्टी कार्यकतार्ओं की 21 सदस्यीय समिति बनाने का निर्देश दिया है। इस समिति में महिलाएं, युवा, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) और समाज के अन्य वर्गों के सदस्य शामिल होंगे।

यूपी भाजपा के एक अन्य नेता ने कहा कि भाजपा के चार करोड़ से अधिक सदस्य पार्टी के लिए अपने परिवार और दोस्तों के वोट सुरक्षित करेंगे। उन्होंने दावा किया, पुराने और नए सदस्यों के प्रयासों से पार्टी राज्य चुनावों में 50 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल करने के अपने लक्ष्य को हासिल कर लेगी।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Sep 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story