राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े कई ठिकानों पर आयकर छापे

Income tax raids on many places related to Rajasthan minister Rajendra Yadav
राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े कई ठिकानों पर आयकर छापे
राजस्थान राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े कई ठिकानों पर आयकर छापे
हाईलाइट
  • राजस्थान के मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़े कई ठिकानों पर आयकर छापे

डिजिटल डेस्क, जयपुर। आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को राजस्थान के राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह यादव और उनके रिश्तेदारों से जुड़े करीब 53 स्थानों पर छापेमारी की।छापेमारी सुबह करीब साढ़े पांच बजे शुरू हुई। आई-टी टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे। कार्रवाई में करीब 100 वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा था।

कोटपुतली, यादव के विधानसभा क्षेत्र और उत्तराखंड में व्यावसायिक परिसरों सहित कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है।मामला मिड-डे मील की आपूर्ति में गड़बड़ी से जुड़ा है और सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के बाद भारी मात्रा में काले धन के उजागर होने की आशंका है।आयकर विभाग की टीमें मंत्री और उनके रिश्तेदारों से जुड़े कारोबारी समूहों के घरों, दफ्तरों और अन्य जगहों पर पहुंचीं। यादव के आवास पर भी तलाशी ली जा रही थी।

कोटपुतली में मिड-डे मील बैग सप्लाई करने वाली फैक्ट्री में छापेमारी की जा रही है। फैक्ट्री का मालिक यादव के रिश्तेदार हैं।जयपुर में राज्यमंत्री के सरकारी आवास, निजी आवास, कार्यालय में भी छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग की कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मच गया है।अधिकारियों ने पुष्टि की कि करीब 100 वाहनों में आयकर टीम अलग-अलग जगहों पर पहुंची। राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड में भी छापेमारी की जा रही है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story