14 महीनों में दोगुनी हुई महंगाई की दर : मनीष तिवारी

Inflation rate doubled in 14 months: Manish Tewari
14 महीनों में दोगुनी हुई महंगाई की दर : मनीष तिवारी
नई दिल्ली 14 महीनों में दोगुनी हुई महंगाई की दर : मनीष तिवारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को लोक सभा में कहा कि पिछले 14 महीनों में महंगाई दर दोगुनी हो गई है जो 30 साल में सबसे ज्यादा है। लोक सभा में नियम 193 के तहत बढ़ती कीमतों पर चर्चा की शुरूआत करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि एक प्रतिशत लोग देश की 77 प्रतिशत संपत्ति को नियंत्रित करते हैं।

चावल, दही, पनीर जैसी दैनिक वस्तुओं पर जीएसटी लगा दिया गया है और दुर्भाग्य से, बच्चों को भी नहीं बख्शा गया है क्योंकि स्थिर कीमतें भी बढ़ गई हैं। उन्होंने हिंदी में बात की और एक पंजाबी दोहे के साथ बहस का समापन करते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद से, देश की अर्थव्यवस्था नीचे की ओर गई है।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सरकार का बचाव करते हुए कहा कि श्रीलंका, बांग्लादेश और भूटान जैसे पड़ोसी देशों में महंगाई बढ़ रही है और बेरोजगारी भी। भारत में इतनी खराब स्थिति के बावजूद, गरीबों को अभी भी दो समय का भोजन मुफ्त में मिल रहा है.. क्या इसके लिए प्रधान मंत्री को धन्यवाद नहीं दिया जाना चाहिए? उन्होंने पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी और गिरफ्तार किए गए झारखंड कांग्रेस के विधायकों से बरामद नकदी को लेकर तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस पर भी हमला बोला।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story