विक्रम सेठ और लापता रैक का दिलचस्प मामला

Interesting case of Vikram Seth and the missing rack
विक्रम सेठ और लापता रैक का दिलचस्प मामला
नई दिल्ली विक्रम सेठ और लापता रैक का दिलचस्प मामला
हाईलाइट
  • ऑनलाइन वितरित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर से जुड़ा एक दिलचस्प मामला सामने आया है। प्रसिद्ध लेखक विक्रम सेठ की छोटी बहन आराधना ने ट्विटर पर अपने भाई द्वारा ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन के साथ अपने अनुभव पर लिखे गए एक अंश का स्क्रीनशॉट साझा किया है।

अपने अनुभव के बारे में विस्तार से बताते हुए जब उन्होंने इस महीने अमेजन से 9,990 रुपये के दस बुक रैक का ऑर्डर दिया था, लेकिन केवल एक ही प्राप्त किया। बेस्ट-सेलिंग उन्पयास ए सूटेबल बॉय के लेखक याद करते हैं कि जब उन्होंने बुक रैकों की संख्याओं में असमानता की ओर इशारा किया था, डिलीवरी एजेंट ने जोर देकर कहा कि अक्सर ऐसा ही होता है, क्योंकि डिलीवरी कभी-कभी विभाजित हो जाती है, और सेठ को जल्द ही शेष राशि मिल जाएगी।

हालांकि, ऐसा कभी नहीं हुआ और सभी बुक रैक्स के लिए उनके ऑर्डर को ऑनलाइन वितरित के रूप में चिह्न्ति किया गया था।

अपनी बहन द्वारा साझा किए गए अंश में लेखक ने कहा कि उसने दो सप्ताह के लिए अमेजन के हेल्प डेस्क से बात की थी और कम से कम छह प्रतिनिधियों के साथ बातचीत की थी। यह याद करते हुए कि शुरू में अमेजन इस बात पर जोर देता रहा कि आदेश पूरी तरह से वितरित किया गया था, अंतत: वे जांच करने के लिए सहमत हुए।

उन्होंने कहा, जब एक हफ्ते के बाद उनकी जांच खत्म हो गई और मैं उनके साथ फिर से ऑनलाइन गया, तो उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें पता चल गया है कि ऑर्डर वास्तव में पूरी तरह से डिलीवर हो गया था। (दूसरे शब्दों में यह कि मैं झूठ बोल रहा था)।

उन्हें न तो रिफंड दिया गया और न ही बाकी के नौ रैक भेजे गए। दिलचस्प बात यह है कि सेठ ने ई-कॉमर्स कंपनी से प्राप्त अस्पष्ट प्रतिक्रियाओं की ओर इशारा किया - आगे का दिन अच्छा हो और हमें आपको भविष्य में किसी भी तरह की सहायता प्रदान करने में खुशी होगी।

उन्होंने जोर देकर कहा कि हर कदम पर परेशान होने के बाद उनके पास लोगों को चेतावनी देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था कि वे उस पर भरोसा न करें, जिसे उन्होंने एक प्रतिष्ठित कंपनी माना था। हालांकि वायरल हुए ट्वीट का अमेजन ने जवाब दिया है, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या कोई ठोस कार्रवाई की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 8:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story