टूट सकती है जेडीयू बीजेपी गठबंधित बिहार सरकार, नीतीश एक बार फिर अपने पुराने साथी के साथ शुरू कर सकते है नई पारी

बिहार टूट सकती है जेडीयू बीजेपी गठबंधित बिहार सरकार, नीतीश एक बार फिर अपने पुराने साथी के साथ शुरू कर सकते है नई पारी
हाईलाइट
  • किसी भी वक्त टूट सकती है बिहार सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब नए पाटर्नर के साथ पारी खेलने के मूड़ में हैं।  नीतीश कुमार और बीजेपी के एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप इसी की ओर इशारा कर रहे है। इससे पहले नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर अचूक संपत्ति बनाने के गंभीर आरोप लगाए, जिसके चलते आरसीपी सिंह ने जेडीयू से इस्तीफा दे दिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेडीयू और बीजेपी में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है।  इसके पीछे की वजह नीतीश कुमार की जातिगत जनगणना, अग्निपथ योजना के साथ बीजेपी की  केंद्र सरकार की कई नीतियों को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव बताया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि  बीजेपी पर  नीतीश के नेताओं ने जेडीयू पार्टी को तोड़ने का भी आरोप लगाया है।

सीएम नीतीश कुमार के साथ कई वरिष्ठ जेडीयू नेताओं ने बीजेपी पर जेडीयू पार्टी को तोड़ने का आरोप लगाया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में आयोजित की गई नीति आयोग परिषद की बैठक में भी सीएम नीतीश कुमार उपस्थित नहीं हुए थे। इससे साफ जाहिर होता है कि बीजेपी और जेडीयू की गठबंधित  बिहार सरकार किसी भी वक्त टूट सकती है। 

इसी बीच ये भी खबर आ रही है कि आरजेडी की आज बड़ी बैठक होने जा रही है। इस बैठक को नीतीश के नए पाटर्नर के तौर पर देखा जा रहा है। आज आयोजित हो रही जेडीयू की  मीटिंग में यह तय होगा कि जेडीयू अपने पुराने साथी के साथ बिहार में एक बार फिर से  नई पारी की शुरूआत पर विचार करेगी।

 

Created On :   8 Aug 2022 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story