यूपी चुनाव को लेकर जदयू अब भाजपा पर दबाव बनाने में जुटी

JDU is now trying to put pressure on the BJP regarding the UP elections.
यूपी चुनाव को लेकर जदयू अब भाजपा पर दबाव बनाने में जुटी
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 यूपी चुनाव को लेकर जदयू अब भाजपा पर दबाव बनाने में जुटी

डिजिटल डेस्क, पटना। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई विधायकों के साथ छोड़ देने के बाद बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जदयू अब यूपी चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने में जुट गई है। सूत्रों का दावा है कि चुनाव में भाजपा के साथ सीट बंटवारे को लेकर जदयू की बैठक एक-दो दिनों में हो सकती है।

दो दिन पहले ही जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने साफ लहजे में कहा था कि जदयू यूपी में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लडना चाहती है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो जदयू अकेले भी चुनाव लडने को तैयार है। उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर भी कहा था कि जल्द सीट बंटवारे को लेकर भी बात होनी चाहिए।

ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सीटों को लेकर एक-दो दिनों में भाजपा नेतृत्व की जदयू के साथ बैठक होगी। यूपी में भाजपा से विधायकों के लगातार हो रहे इस्तीफे के बाद जदयू दबाव बनाना भी शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, जदयू बिहार की सीमा से सटे सहित पूर्वांचल की कुछ सीटों पर लडने की इच्छा व्यक्त करते हुए चुनिंदा सीटों की एक सूची भाजपा को सौंपी है।

वैसे, सूत्र यह भी बताते हैं कि अगर जदयू को सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती हैं तो जदयू फिर अकेले भी चुनाव मैदान में उतर सकती है। जदयू की यूपी में बहुत पकड़ नहीं है, इस कारण भाजपा बहुत ज्यादा सीटें दे, इसकी संभावना नहीं के बराबर है। इधर, बिहार राजग में शामिल विकासशील इंसान पार्टी भी यूपी में चुनाव लडने की घोषणा कर चुकी है।

(आईएएनएस)

Created On :   14 Jan 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story