comScore

केरल: कोझिकोड में अमित शाह समझाएंगे CAA का मतलब, काले कपड़ों के साथ IUML करेगी स्वागत

केरल: कोझिकोड में अमित शाह समझाएंगे CAA का मतलब, काले कपड़ों के साथ IUML करेगी स्वागत

हाईलाइट

  • CAA और NRC के लिए भाजपा का जागरूकता अभियान जारी
  • अमित शाह कोझिकोड के लोगों को गिनाएंगे CAA के फायदे
  • काले कपड़े पहनकर 1 लाख कार्यकर्ताओं के साथ IUML करेगी शाह का स्वागत

डिजिटल डेस्क, कोझिकोड। संसद से 11 दिसंबर को नागरिकता संशोधन बिल पारित होने के बाद से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। इस बिल के और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के खिलाफ फैलाए जा रहे दुष्प्रचार पर भाजपा के कई दिग्गज नेता लोगों को जागरूक करने के लिए देशभर में जनसभाएं कर रहे हैं। इसी बीच अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी 15 जनवरी को केरल के कोझिकोड के आम लोगों को CAA और NRC के फायदे समझाने पहुंचेंगे। वहीं इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) ने सोमवार अमित शाह का काले कपड़े पहनकर स्वागत करने का फैसला किया है।

1 लाख कार्यकर्ता काले कपड़े पहनकर करेंगे स्वागत
केरल की पार्टी IUML ने घोषणा की है कि जब अमित शाह जनसभा करने के लिए कोझिकोड पहुंचेंगे, तो IUML की युवा ईकाई के करीब 1 लाख कार्यकर्ता सड़कों के किनारे काले कपड़े पहनकर उनका स्वागत करेंगे। बता दें कि IUML कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) की दूसरी सबसे बड़ी घटक है।

क्या है CAA?
CAA वह अधिनियम है, जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे इस्लामिक देशों में प्रताड़ित किए गए गैर मुसलमानों को पनाह देगा। अधिनियम के मुताबिक 31 दिसंबर 2014 को या उससे पहले जिन भी हिंदुओं, सिखों, जैनों, पारसियों, बौद्धों और ईसाईयों ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न के कारण भारत की पनाह ली हैं, उन्हें भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी।

कमेंट करें
qxjRX