कोलकाता पुलिस ने बंगाल विरोधी टिप्पणी के लिए परेश रावल को तलब किया

Kolkata Police summons Paresh Rawal for anti-Bengal remarks
कोलकाता पुलिस ने बंगाल विरोधी टिप्पणी के लिए परेश रावल को तलब किया
गुजरात विधानसभा चुनाव कोलकाता पुलिस ने बंगाल विरोधी टिप्पणी के लिए परेश रावल को तलब किया
हाईलाइट
  • 12 दिसंबर को दोपहर दो बजे तक तलतला थाने में पेश होने को कहा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। अभिनेता से राजनेता बने परेश रावल ने हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पार्टी के लिए प्रचार किया था। इस दौरान बीजेपी नेता परेश रावल ने बंगालियों और बंगाल के बारे में टिप्पणी की थीं। जिसके लिए अब कोलकाता पुलिस ने उन्हें तलब किया है। पुलिस ने परेश रावल को 12 दिसंबर को दोपहर दो बजे तक तलतला थाने में पेश होने को कहा है।

सीपीआई (एम) के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने 2 दिसंबर को परेश रावल के खिलाफ एक लिखित में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें सलीम ने आरोप लगाया था कि अभिनेता द्वारा की गई टिप्पणियों का उद्देश्य दंगों को भड़काना, देशभर में बंगालियों और अन्य समुदायों के बीच मेल-जोल को नष्ट करना था।

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले मंगलवार को गुजरात में बीजेपी के लिए प्रचार करते हुए परेश रावल ने कहा था, गैस सिलेंडर महंगे हैं लेकिन ये कम हो जाएंगे। लोगों को रोजगार भी मिलेगा। लेकिन क्या होगा अगर रोहिंग्या प्रवासी और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगें? आप गैस सिलेंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली बनाओ? हालांकि, अपने इस बयान पर उन्होंने माफी मांग ली थी।

परेश रावल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था कि बेशक मछली कोई मुद्दा नहीं है, क्योंकि गुजराती मछली पकाते और खाते हैं। लेकिन मेरा मतलब अवैध बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं से था। अगर मेरे बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो इसके लिए मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story