सिविल सेवा परीक्षा परिणाम के आधार पर इंटरव्यू में शामिल होने वाले छात्रों की सूची जारी

List of students appearing in the interview on the basis of Civil Services Examination result released
सिविल सेवा परीक्षा परिणाम के आधार पर इंटरव्यू में शामिल होने वाले छात्रों की सूची जारी
दिल्ली सिविल सेवा परीक्षा परिणाम के आधार पर इंटरव्यू में शामिल होने वाले छात्रों की सूची जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (मेन) लिखित परीक्षा, 2022 के परिणामों के आधार पर भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा तथा अन्य केन्द्रीय सेवाओं चयन के लिए इंटरव्यू में पहुंचने वाले छात्रों का सूची जारी की गई है। इंटरव्यू के बाद सिविल सर्विसेज के लिए चुने गए अभ्यार्थियों की फाइनल लिस्ट तैयार की जाएगी।

संघ लोक सेवा आयोग के मुताबिक इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी, इनके सभी प्रकार से पात्र पाए जाने के अध्यधीन अनंतिम है। उम्मीदवारों को उनके साक्षात्कार के समय आयु, शैक्षणिक योग्यताओं, समुदाय, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस), बेंचमार्क दिव्यांगता (पीडब्ल्यूबीडी) के अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र तथा अन्य दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे उपर्युक्त दस्तावेज तैयार रखें।

इन उम्मीदवारों के साक्षात्कार की तिथियां यथासमय अधिसूचित की जाएंगी। साक्षात्कार संघ लोक सेवा आयोग, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली के कार्यालय में आयोजित होगा। साक्षात्कार का कार्यक्रम तद्नुसार उपलब्ध करा दिया जाएगा। उम्मीदवारों के साक्षात्कार हेतु ई-समन पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। ऐसे उम्मीदवार, जिन्हें व्यक्तित्व परीक्षण हेतु ई-समन पत्र डाउनलोड करने में कठिनाई हो, वे आयोग कार्यालय से पत्र द्वारा या टेलीफोन नं. 011-23385271, 011-23381125, 011-23098543 या फैक्स नं. 011-23387310, 011-23384472 पर या ई-मेल के माध्यम से तत्काल संपर्क करें। आयोग द्वारा व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) हेतु कोई कागजी समन पत्र जारी नहीं किया जाएगा।

सामान्यत उम्मीदवारों को सूचित की गई साक्षात्कार की तारीख तथा समय में परिवर्तन के किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।जिन उम्मीदवारों ने साक्षात्कार हेतु अर्हता प्राप्त कर ली है उनको अपना विस्तृत आवेदन अनिवार्य रूप से भरकर जमा करना अपेक्षित है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story