मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस ने राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का आग्रह किया

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने सोमवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष का पद स्वीकार करने का आग्रह किया। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनिर्वाचित प्रदेश प्रतिनिधियों की बैठक में दो अलग-अलग प्रस्तावों को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण द्वारा पेश किया गया और पूर्व मंत्रियों चंद्रकांत हंडोरे और नसीम खान द्वारा समर्थित एक प्रस्ताव, जिसमें राहुल गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी स्वीकार करने का अनुरोध किया गया था, सर्वसम्मति से पारित किया गया।

एक अन्य प्रस्ताव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले द्वारा पेश किया गया और कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट द्वारा समर्थित, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रदेश अध्यक्ष, पदाधिकारियों, कोषाध्यक्ष और एआईसीसी प्रतिनिधियों को चुनने के लिए सभी शक्तियों के साथ अधिकृत किया गया, जिसे सभी उपस्थित लोगों द्वारा अनुमोदित किया गया।

राज्य चुनाव अधिकारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.एम. पल्लम राजू ने कहा कि कांग्रेस का पूरा चुनाव सभी के पूर्ण सहयोग से सही ढंग से संपन्न हुआ है और इससे पार्टी संगठन को मजबूत करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कांग्रेसियों और लोगों से राहुल गांधी की कन्याकुमारी-कश्मीर भारत जोड़ी यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल होने की भी अपील की। राजू की अध्यक्षता में, वाई.बी.चव्हाण केंद्र में आयोजित बैठक में यात्रा की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा की गई, जिसके 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने की उम्मीद है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी एच. के. पाटिल, प्रदेश के शीर्ष नेता पटोले समेत चव्हाण, थोराट, हंडोर, खान, पृथ्वीराज चव्हाण, विजय वडेट्टीवार, सुनील केदार, मधुकर चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, प्रदेश महिला अध्यक्ष संध्या सावलाखे, एआईसीसी सचिव सोनल पटेल, संपत कुमार, बसवराज पाटिल, ए. कुणाल पाटिल, दिनेश कुमार, नरेश रावत, सिद्धार्थ हट्टंबीर, विशाल मुत्तेमवार, प्रमोद मोरे, देवानंद पवार, मोहन जोशी मौजूद थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...