माकन ने समानांतर बैठक बुलाए जाने को अनुशासनहीन कहा, धारीवाल ने खुद को बताया अनुशासित

Maken calls parallel meeting undisciplined, Dhariwal calls himself disciplined
माकन ने समानांतर बैठक बुलाए जाने को अनुशासनहीन कहा, धारीवाल ने खुद को बताया अनुशासित
राजस्थान सियासत माकन ने समानांतर बैठक बुलाए जाने को अनुशासनहीन कहा, धारीवाल ने खुद को बताया अनुशासित

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मंत्री शांति धारीवाल, जिन्होंने सोमवार को आलाकमान द्वारा बुलाई गई आधिकारिक सीएलपी बैठक के साथ अपने आवास पर समानांतर बैठक बुलाई, ने खुद को एक अनुशासित सैनिक बताया और कहा कि उन्होंने अपने 50 साल के लंबे राजनीतिक करियर में कभी भी अनुशासनात्मक मानदंडों का उल्लंघन नहीं किया है।

राजस्थान के प्रभारी अजय माकन द्वारा उनके आवास पर बुलाई गई अनौपचारिक बैठक को अनुशासनहीनता करार दिए जाने के बाद धारीवाल मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा, मैंने राजनीति में 50 साल पूरे कर लिए हैं। हमने पचास साल में कभी अनुशासन नहीं तोड़ा और अब नहीं तोड़ेंगे। हमने हमेशा आलाकमान के फैसले को स्वीकार किया है, लेकिन हमें अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है।

उन्होंने कहा, माकन का वास्तव में एक अलग विचार था। वह विधायकों से बात भी नहीं करना चाहते थे। वे सीएम पर फैसला आलाकमान पर छोड़ने का एक लाइन का प्रस्ताव पास करने आए थे। सभी विधायक यही मान रहे थे कि माकन और खड़गे के साथ बैठक करेंगे तो कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपने वालों को इनाम मिलेगा। यह किसी भी विधायक को मंजूर नहीं था। इसलिए ऐसा हुआ।

मैं संसदीय कार्य मंत्री हूं, इसलिए सभी विधायक अपने विचार व्यक्त करने के लिए मेरे घर आए। सभी विधायक बैठक से पहले ही घर आ गए थे। मैंने किसी को फोन नहीं किया, लोग अपने आप आए।

यह पूछे जाने पर कि वह विधायक दल की बैठक में गए बिना सीपी जोशी के घर क्यों गए और इस्तीफा दे दिया, उन्होंने कहा, मेरे घर की बैठक में, विधायकों ने फैसला किया कि अगर वे हमारी बात नहीं मानते हैं, तो हम इस्तीफा दे देंगे। हर विधायक था यह विश्वास करते हुए कि जिन लोगों ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंप दिया था, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। ये वही थे जिन्होंने सरकार गिराने की कोशिश की थी। यह किसी भी विधायक को स्वीकार्य नहीं था। इसलिए मैं इस्तीफा देने के लिए सीपी जोशी के पास गया।

मंत्री ने कहा कि पर्यवेक्षक ने बात करने की भी परवाह नहीं की। वे प्रस्ताव पारित करने आए थे। बैठक से पहले प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने कहा कि एक लाइन के प्रस्ताव को पारित करने का आदेश दिया गया है। वे प्रस्ताव पारित करवाना चाहते थे कि सब कुछ आलाकमान पर छोड़ दिया जाए। इस पर विधायकों ने कहा कि हम इस्तीफा देंगे, हमारी नहीं सुनी जा रही है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story