दैनिक भास्कर हिंदी: सोनिया गांधी के बाद अरविंद केजरीवाल से मिली ममता बनर्जी, क्या ये विपक्षी दलों को एक साथ लाने की मुहिम है?

July 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस मुलाकात को विपक्षी दलों को एक साथ लाने की मुहिम के तौर पर देखा जा रहा है। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा कि वह ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में मिली जीत की बधाई देने गए थे। इस दौरान राजनीतिक मुद्दों पर भी बात हुई।  यह मुलाकात अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर ही हुई।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ममता दीदी से मुलाकात की। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उनकी शानदार जीत के बाद से यह हमारी पहली मुलाकात थी। हमने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं और उनके साथ कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी के भतीजे एवं सांसद अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहे। केजरीवाल के साथ दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष व आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा थे। इससे पहले बुधवार शाम ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की।

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा, हमने पेगासिस जासूसी मामले पर बातचीत की। बातचीत सकारात्मक रही। बीजेपी को हराने के लिए सब को एक होना जरूरी है। हम (टीएमसी) अकेले कुछ नहीं है। सबको एक साथ मिलकर काम करना पड़ेगा। हम वीआईपी नहीं हैं, हम लोग साधारण इंसान हैं। ममता बनर्जी ने कहा, हम सड़क के लोग हैं। सरकार कथित जासूसी मामले पर जवाब क्यों नहीं दे रही है। अगर लोकसभा, राज्यसभा में चर्चा नहीं होगी तो कहां चर्चा होगी। सरकार को जवाब देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...