दैनिक भास्कर हिंदी: आज पीएम मोदी से मिलेंगी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, विधानसभा चुनाव के बाद पहली दिल्ली यात्रा

July 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मुलाकात शाम करीब 4 बजे होगी। ममता बनर्जी राज्य के लिए केंद्र सरकार से अधिक धन की मांग के अलावा  प्रधानमंत्री से पश्चिम बंगाल को कोविड -19 टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित करने का आग्रह कर सकती हैं। इस साल मार्च-अप्रैल में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद बनर्जी की नई दिल्ली की यह पहली यात्रा है।

बता दें कि ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के अपने प्रयास की अटकलों के बीच सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। बनर्जी के 28 जुलाई को दोपहर तीन बजे संभवत: अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद एवं महासचिव अभिषेक बनर्जी के दिल्ली स्थित घर में विपक्षी नेताओं के लिए चाय की मेजबानी करने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री ने 21 जुलाई के शहीद दिवस भाषण पर एकता की अपील जारी की थी, जिसकी दिल्ली में भी स्क्रीनिंग की गई थी और इसमें कांग्रेस के पी. चिदंबरम और राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था। अतिथि सूची अब अटकलों का विषय है, लेकिन उम्मीद है कि यह कांग्रेस से लेकर द्रमुक, टीआरएस से लेकर राजद और अकाली दल से लेकर आम आदमी पार्टी (आप) तक हो सकती है।

21 जुलाई को देश में पहले ही बड़ी संख्या में विपक्षी नेताओं की उपस्थिति देखी जा चुकी है और यह विश्वास करने की पर्याप्त गुंजाइश है कि उनमें से अधिकांश मुख्यमंत्री द्वारा दी जाने वाली चाय-पार्टी में मौजूद होंगे। जो नेता बनर्जी के साथ थे, उनमें चिदंबरम और पवार के अलावा, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, राकांपा की सुप्रिया सुले, द्रमुक से तिरुचि शिवा, टीआरएस के केशव राव और राजद के मनोज झा जैसे बड़े नाम हैं।

शिवसेना की प्रियंका चतुवेर्दी, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव और जया बच्चन, आप के संजय सिंह और अकाली दल के बलविंदर सिंह भी मौजूद थे।

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुख्यमंत्री की मुलाकात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी की सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की संभावना है। मुख्यमंत्री के दिल्ली प्रवास के दौरान संसद में जाने की भी संभावना है।

खबरें और भी हैं...