सपा विधायक का तोड़ा जा सकता है मैरिज हॉल, फार्महाउस

Marriage hall, farmhouse can be demolished of SP MLA
सपा विधायक का तोड़ा जा सकता है मैरिज हॉल, फार्महाउस
उत्तर प्रदेश सपा विधायक का तोड़ा जा सकता है मैरिज हॉल, फार्महाउस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। पिछले हफ्ते पेट्रोल पंप गिराए जाने के बाद, समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शाजील इस्लाम अंसारी को अब बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की ओर से उनके घर, मैरिज हॉल और फार्महाउस के नक्शे बनाने और अतिक्रमण के लिए नोटिस मिला है। बीडीए के एक अधिकारी ने आरोप लगाया कि विधायक का फार्महाउस वक्फ की जमीन पर बना है जबकि मैरिज हॉल कब्रिस्तान के लिए दी गई जमीन पर बनाया गया है।

बीडीए ने जिलाधिकारी (डीएम) शिवकांत द्विवेदी को भी पत्र लिखकर जांच के लिए कहा है क्योंकि पहले तोड़ा गया पेट्रोल पंप कथित तौर पर सीलिंग एक्ट के तहत आने वाली जमीन पर बनाया गया था। डीएम ने बाद में सदर के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट से मामले की जांच करने और उसी पर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कुछ अन्य भाजपा सदस्यों के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस्लाम के पेट्रोल पंप को ध्वस्त कर दिया गया था।

बीडीए के उपाध्यक्ष, जोगिंद्र सिंह ने कहा, पेट्रोल पंप का निर्माण बिना स्वीकृत नक्शे के किया गया था और इसके लिए प्रारंभिक अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) 30 दिनों के भीतर नक्शा स्वीकृत करने की शर्त के साथ जारी किया गया था जो कि पूरा नहीं हुआ। हमारे सभी कार्य कानून के अनुसार किए गए हैं।

मैरेज हॉल और फार्महाउस के मालिक को नोटिस दिया गया है कि यह पाया गया कि निर्माण बीडीए से अनुमोदन के बिना, अतिक्रमित भूमि पर किया गया था। नोटिस प्राप्त करने वाले को अनुमोदित मानचित्र की एक प्रति प्रस्तुत करने की सलाह दी गई है और अन्य कागजात भी। इस बीच, विधायक इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं और किसी भी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। हालांकि, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि पार्टी इस मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाएगी।

(आईएएनएस)

Created On :   11 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story