गोवा में सरकार गठन को लेकर एमजीपी कांग्रेस और भाजपा के संपर्क में

MGP in touch with Congress and BJP regarding government formation in Goa
गोवा में सरकार गठन को लेकर एमजीपी कांग्रेस और भाजपा के संपर्क में
विधानसभा चुनाव 2022 गोवा में सरकार गठन को लेकर एमजीपी कांग्रेस और भाजपा के संपर्क में

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी करने वाले एग्जिट पोल के बीच महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) सरकार गठन की प्रक्रिया के एक अभिन्न अंग के रूप में उभर सकती है। सर्वेक्षण के अनुसार, एमजीपी को छह से नौ सीटें मिल सकती हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी विस्तृत चर्चा के बाद कांग्रेस या भाजपा को समर्थन देने के बारे में फैसला लेगी।

उन्होंने कहा, एग्जिट पोल ने दोनों प्रमुख दलों की आंखें खोल दी हैं। मैं कहता रहा हूं कि लोगों ने इस बार एमजीपी का समर्थन किया है। हम छह से नौ सीटें जीत सकते हैं और अगर (गठबंधन सहयोगी) तृणमूल कांग्रेस तीन से चार सीटें जीतती है तो हम 13 सीटों तक पहुंच सकते हैं। तृणमूल के साथ चर्चा के बाद हम अपना फैसला तय करेंगे। फैसला गोवा और एमजीपी के हित में होगा। 14 फरवरी को हुए चुनाव के लिए एमजीपी और तृणमूल ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था।

धवलीकर पहले ही कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक पी. चिदंबरम और गोवा प्रभारी सचिव दिनेश गुंडू राव से मिल चुके हैं और कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ भी चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, मैंने चिदंबरम और गुंडू राव से मुलाकात की है। हमने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। हम अपने उम्मीदवारों के साथ आगे चर्चा करेंगे, जिसके बाद हम तृणमूल नेताओं से मिलेंगे और अंतिम निर्णय लेंगे। अगर भाजपा हमें बुलाती है, तो हम उनसे भी मिलने जाएंगे।

एमजीपी 2017 से 2019 तक भाजपा के साथ गठबंधन में थी। बाद में उसे सरकार से हटा दिया गया था। एमजीपी ने 2022 का चुनाव भाजपा विरोधी नारे पर लड़ा है। धवलीकर ने सोमवार को संकेत दिया था कि पार्टी परिणाम की घोषणा के बाद भाजपा के साथ आगे बढ़ने पर विचार कर सकती है, बशर्ते कि प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाए। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने कहा है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व गोवा में सरकार गठन पर चर्चा के लिए एमजीपी के संपर्क में है।

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story