विधायक राजा सिंह को हैदराबाद में हिरासत में लिया गया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हैदराबाद विधायक राजा सिंह को हैदराबाद में हिरासत में लिया गया

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भाजपा से निलंबित विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद में पुलिस ने उस समय एहतियातन हिरासत में ले लिया, जब वह हनुमान जयंती की रैली में भाग लेने जा रहे थे। मंगलहाट पुलिस ने गोशामहल विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजा सिंह को गिरफ्तार किया और उन्हें बोलारम पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया

विवादित विधायक ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वह हर साल हनुमान जयंती बाइक रैली में भाग लेते हैं।राजा सिंह ने ट्वीट किया, मेरे गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र में हनुमान जन्मोत्सव रैली में शामिल होने से ठीक पहले बीआरएस सरकार के निर्देश पर तेलंगाना पुलिस द्वारा गिरफ्तारी।

विधायक ने ट्वीट किया, अब हिंदू तेलंगाना में भी रैली में हिस्सा नहीं ले सकते?उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया है। राजा सिंह ने दमनकारी कार्रवाइयों के लिए केसीआर सरकार की आलोचना की। उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना में 8वें निजाम का शासन है।2 अप्रैल को हैदराबाद में रामनवमी के जुलूस के दौरान उनके भड़काऊ भाषण को देखते हुए पुलिस ने उन्हें हतियातन हिरासत में ले लिया था।अफजलगंज पुलिस ने उन पर मामला दर्ज किया था।

हाल के महीनों में तेलंगाना और पड़ोसी महाराष्ट्र दोनों में राजा सिंह के खिलाफ अभद्र भाषा के कई मामले दर्ज किए गए हैं।पिछले हफ्ते, उन्हें 29 जनवरी को मुंबई में एक रैली में अभद्र भाषा के लिए केस दर्ज किया गया था। 

विधायक को हैदराबाद पुलिस ने पिछले साल अगस्त में मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली कुछ टिप्पणियों के लिए गिरफ्तार किया था। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त द्वारा निवारक हिरासत (पीडी) अधिनियम लागू करने के बाद उन्हें 25 अगस्त को जेल भेज दिया गया था। बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया था।पीडी एक्ट के तहत गिरफ्तारी के बाद दो महीने जेल में बिताने के बाद राजा सिंह को 9 नवंबर को जेल से रिहा किया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 April 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story