डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। मुजफ्फर हुसैन बेग के शनिवार को इस्तीफा देने के बाद जम्मू-कश्मीर में पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में सीट-बंटवारे को लेकर बेग असहमत थे, जिस वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है। बेग सन 1998 यानी कि पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े थे। हालांकि अब तक उनकी तरफ से पार्टी छोड़े जाने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं आई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बेग के करीबी नेताओं के हवाले से बताया कि उन्हें पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कर डिक्लेरेशन (PAGD) ने सीट-शेयरिंग अग्रीमेंट के लिए परामर्श के लिए नहीं बुलाया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, जो PAGD के अध्यक्ष हैं, ने घोषणा की थी कि गठबंधन संयुक्त रूप से डीडीसी चुनाव लड़ेगा। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती गठबंधन की उपाध्यक्ष हैं। बेघ ने मुफ्ती को पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है। बता दें कि PAGD मुख्यधारा के राजनीतिक दलों का एक गठबंधन है, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस, PDP, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और CPI (M) शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर में 20 डीडीसी के चुनाव 28 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच 8 चरणों में आयोजित किए जाएंगे। 22 दिसंबर को मतगणना होगी। पिछले साल 5 अगस्त को आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद पहली बार यूनियन टेरेटरी में कोई बड़ा चुनाव हो रहा है। 

Created On :   15 Nov 2020 5:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story