राजनेता और प्रशासक के तौर पर नीतीश ने सरेंडर कर दिया है : प्रशांत किशोर

Nitish has surrendered as a politician and administrator: Prashant Kishor
राजनेता और प्रशासक के तौर पर नीतीश ने सरेंडर कर दिया है : प्रशांत किशोर
हाजीपुर राजनेता और प्रशासक के तौर पर नीतीश ने सरेंडर कर दिया है : प्रशांत किशोर

डिजिटल डेस्क, हाजीपुर। चर्चित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि दलितों और पिछड़ों की राजनीति करने वाले लोग नंगे हो गए हैं, जबकि नीतीश कुमार ने राजनेता और प्रशासक के तौर पर सरेंडर कर दिया है।

अपनी जन सुराज पदयात्रा के 214 वें दिन प्रशांत वैशाली के महुआ प्रखंड अंतर्गत समसपुरा पंचायत पहुंचे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की स्थिति यह हो गई है कि मैं मुख्यमंत्री बना रहूं बाकी बिहार में जिसको जो करना है वो कर सकता है। नीतीश कुमार की ये स्थिति आनंद मोहन की रिहाई से नहीं हुई है, उससे पहले जब महागठबंधन की सरकार बनी थी उस समय से नीतीश कुमार इस तरह के फैसले ले रहे हैं। उन्होने कहा कि पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई से एक बात ये स्पष्ट हो रही है कि नीतीश कुमार जाति की राजनीति करते हैं, जिसकी हत्या हुई वह दलित समाज के गरीब परिवार का व्यक्ति था। नीतीश कुमार जो दलितों और पिछड़ों की राजनीति करने का दावा करते हैं, ये उस समाज के सामने बिलकुल नंगे हो गए हैं।

प्रशांत किशोर ने मीडिया संवाद के दौरान 10 लाख नौकरी के सवाल पर तेजस्वी यादव पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि तेजस्वी ने कहा था कि हम पहले कैबिनेट में पहले हस्ताक्षर से ही 10 लाख नौकरी दे देंगे। ये तेजस्वी की अज्ञानता को दिखाता है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर आप मुख्यमंत्री के लड़के होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर पाए हैं तो आपको कलम चलाना कितना आता होगा। प्रशांत किशोर ने बृजभूषण शरण सिंह मामले पर पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि खिलाड़ियों की मांग है तो इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष जांच का एक मानक मापदंड ये होता है कि जिस व्यक्ति पर आरोप लगाया है, व्यक्ति आरोपी है या नहीं इसका फैसला तो जांच के बाद ही पता चलेगा, लेकिन उस व्यक्ति को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 May 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story