शरद पवार से मिले नीतीश कुमार, बोले, अगर सारा विपक्ष एकजुट होता है, तो ये देश के भले के लिए होगा

Nitish Kumar met Sharad Pawar, said, if all the opposition is united, then it will be for the good of the country
शरद पवार से मिले नीतीश कुमार, बोले, अगर सारा विपक्ष एकजुट होता है, तो ये देश के भले के लिए होगा
महाराष्ट्र सियासत शरद पवार से मिले नीतीश कुमार, बोले, अगर सारा विपक्ष एकजुट होता है, तो ये देश के भले के लिए होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 3 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं। अब इसी कड़ी में नीतीश कुमार ने आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है। ये मुलाकात पवार के दिल्ली में 6, जनपथ स्थित आवास पर हुई। शरद पवार से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा हमारी मुलाकात अच्छे वातावरण में हुई है। भाजपा कोई काम नहीं कर रही है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा विपक्ष का एकजुट होना जरूरी है। अगर सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होती हैं, तो ये देश के भले के लिए होगा।

नीतीश कुमार इसके पहले राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और सीताराम येचुरी से भी मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि नीतीश कुमार का कहना है कि उनके लिए प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनना महत्वपूर्ण नहीं है। विपक्ष के सभी दल एकजुट हो जाएं, ये प्रयास है।

गौरतलब है कि शरद पवार भी इसके पहले विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश कर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में कहा था कि भाजपा सहयोगी पार्टियों को धीरे धीरे खत्म कर रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ भी यही किया गया है। यही वजह है कि शरद पवार ने भी सभी पार्टियों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।

वहीं नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकते हैं। अगर उनके दिल्ली दौरे को देखा जाए तो साल 2024 के चुनाव के लिए सभी दल एकजुट होते दिख तो रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी और ममता बनर्जी सरीखे दावेदारों के बीच नीतीश की अगुवाई में विपक्षी दल एकजुट हो पाएंगे, ये देखने वाली बात होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story