केरल में विपक्ष ने सोने की तस्करी मामले में सीबीआई जांच की मांग की

Opposition in Kerala demands CBI probe in gold smuggling case
केरल में विपक्ष ने सोने की तस्करी मामले में सीबीआई जांच की मांग की
केरल केरल में विपक्ष ने सोने की तस्करी मामले में सीबीआई जांच की मांग की

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर विधानसभा में झूठ बोलने का आरोप लगाने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने सोने की तस्करी मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

मीडिया से बातचीत में विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने कहा कि जिस तरह से विजयन ने सोलर घोटाला मामला (एक घोटाला जिसने 2011-16 के दौरान ओमन चांडी के कार्यकाल को तोड़ दिया) सीबीआई को सौंप दिया, उन्हें सोने की तस्करी का मामला भी सौंप देना चाहिए।

स्वप्ना ने बुधवार की रात मीडिया को बताया कि जिस मुख्यमंत्री ने शुरुआत में उन्हें स्वीकार करने से इनकार कर दिया, उन्होंने बाद में अपना बयान बदल दिया और कहा कि वह यूएई के राजनयिकों के साथ उनके आधिकारिक आवास पर गई थीं।

उन्होंने कहा, मैं आपको बता दूं, मैं यूएई के अधिकारियों के साथ और अकेले भी कई बार उनके आधिकारिक आवास पर गया हूं। मुझे बिना किसी सुरक्षा मुद्दे के उनके आवास और सचिवालय में उनके कार्यालय में जाने की अनुमति दी गई थी। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि सचिवालय में उनके आधिकारिक निवास और कार्यालय के 2016 और 2020 दोनों के बीच सीसीटीवी दृश्य जारी करें।

सीसीटीवी ²श्यों की मांग करते हुए, सतीसन ने कहा, जब विजयन ने 2013 में माकपा के राज्य सचिव के रूप में सीसीटीवी ²श्यों (जब चांडी के खिलाफ आरोप सामने आए) की मांग की थी, तो अब हम उसी की मांग करते हैं और उन्हें अपने कार्यालय और अधिकारी के ²श्यों के साथ सामने आने की चुनौती देते हैं।उन्होंने कहा, हम मांग करते हैं कि मामला सीबीआई को सौंपा जाए।सतीसन ने यह भी बताया कि विपक्ष अब विजयन के खिलाफ कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझालनादन द्वारा उठाए गए सवालों के लिए विधानसभा में झूठ बोलने के लिए एक विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश करेगा।

मंगलवार को विधानसभा में विजयन ने कहा था कि स्वप्ना एक ऐसी व्यक्ति है जो सोने की तस्करी और अन्य मामलों में आरोपी है और कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष उसकी बातों को अंतिम सत्य मान रहा है और उनका यहां इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में भी संदर्भित किया जो अब संघ परिवार की ताकतों द्वारा निर्देशित किया जा रहा है।स्वप्ना ने इस महीने की शुरुआत में धारा 164 (5) के तहत एक मजिस्ट्रेट के सामने गवाही दी, जहां उसने दावा किया कि विजयन और उसकी पत्नी और उनकी बेटी वीना ने संयुक्त अरब अमीरात में मुद्रा की तस्करी की थी।

बुधवार को, उन्होंने कहा कि यह वह थी जिसने मुख्यमंत्री के आवास पर संयुक्त अरब अमीरात के महावाणिज्यदूत के साथ कई बैठकों की सुविधा प्रदान की थी जो सभी प्रोटोकॉल के खिलाफ थी क्योंकि विदेश मंत्रालय से अनुमति नहीं ली गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story