ममता की ओर से बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक शुरू

Opposition parties meeting called by Mamta started
ममता की ओर से बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक शुरू
नई दिल्ली ममता की ओर से बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक शुरू
हाईलाइट
  • कुछ नामों पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक शुरू हो गई है।

बैठक आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बुलाई गई है, ताकि संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार को खड़ा करने के लिए सहमति बनाई जा सके। यहां कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में बैठक चल रही है। हालांकि, टीआरएस, आप, शिअद और बीजेडी बैठक में शामिल नहीं हुए हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा, राकांपा प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के वरिष्ठ मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सिंह सुरजेवाला, पीडीपी से महबूबा मुफ्ती, नेकां से उमर अब्दुल्ला, सपा से अखिलेश यादव, द्रमुक से टी. आर. बालू, शिवसेना से प्रियंका चतुर्वेदी, राजद से मनोज झा और अन्य नेतागण राष्ट्रपति के लिए एक आम विपक्षी उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए बैठक में भाग ले रहे हैं।

ममता बनर्जी ने बैठक स्थल पर व्यक्तिगत रूप से पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा, पवार, अखिलेश यादव, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस नेताओं की अगवानी की। राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए बनर्जी ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की थी।

येचुरी के साथ भाकपा के डी. राजा और पी. सी. चाको ने पवार से मुलाकात की जहां राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद थे। मुलाकात के बाद येचुरी ने कहा था, मुझे बताया गया है कि शरद पवार ने विपक्षी उम्मीदवार बनने से इनकार कर दिया है, लेकिन कुछ नामों पर चर्चा की है और उन पर विचार किया जा रहा है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story