पाकिस्तान : पाकिस्तान प्रधानमंत्री ने की नए राहत पैकेज की घोषणा

May 28th, 2022

डिजटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा असर देश के निम्न आय वर्ग के लोगों पर पड़ रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री शहबाद शरीफ ने नए राहत पैकेज की घोषणा की है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्र के नाम एक टेलीविजन संबोधन में, शहबाज शरीफ ने कहा कि हर महीने 2,000 रुपये देने के लिए राहत पैकेज का बजट 28 अरब पीकेआर (140 मिलियन डॉलर) रखा गया है।

उन्होंने कहा कि यह पैकेज लगभग 85 मिलियन लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगा, जो पाकिस्तान की कुल आबादी का लगभग एक तिहाई है।प्रधानमंत्री ने कहा कि इस राहत पैकेज को अगले वित्तीय बजट में शामिल किया जाएगा।शरीफ ने कहा कि पूरे देश में यूटिलिटी स्टोर्स कॉर्पोरेशन को 10 किलोग्राम आटे के बोरे 400 पीकेआर की रियायती दर पर उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है। प्रधानमंत्री ने आर्थिक नीतियों को सुनिश्चित करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ एक परामर्श प्रक्रिया शुरू करने की भी घोषणा की है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.