पटनायक ने अधिकारियों से ओडिशा में सतर्कता को अगले स्तर पर ले जाने को कहा

Patnaik asks officials to take vigil in Odisha to next level
पटनायक ने अधिकारियों से ओडिशा में सतर्कता को अगले स्तर पर ले जाने को कहा
ओडिशा पटनायक ने अधिकारियों से ओडिशा में सतर्कता को अगले स्तर पर ले जाने को कहा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को सतर्कता विभाग के अधिकारियों से तकनीकी उन्नयन लाने और अधिक पेशेवरों को शामिल करके इसके बहु-अनुशासनात्मक केरेक्टर का विस्तार करके भ्रष्टाचार विरोधी विंग को अगले स्तर तक ले जाने के लिए कहा।

वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होते हुए पटनायक ने कहा कि यह हर क्षेत्र में लगातार बदलती तकनीकी और पेशेवर प्रगति के दिन हैं।

उन्होंने कहा कि ओडिशा सतर्कता को भ्रष्टाचार विरोधी क्षेत्र में उपलब्ध सर्वोत्तम प्रथाओं और प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाना चाहिए ताकि सतर्कता संगठन की क्षमता और प्रभावशीलता को बढ़ाया जा सके।

पटनायक ने कहा कि यह देखना बहुत उत्साहजनक है कि भ्रष्टाचार के मामलों के पंजीकरण और निपटान और भ्रष्ट लोक सेवकों की सजा जैसे सभी प्रमुख मानकों में, ओडिशा सतर्कता देश में शीर्ष प्रदर्शन करने वाली भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसियों में से एक है।

यह खुलासा राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा प्रकाशित भारत में अपराध-2021 के लेटेस्ट आंकड़ों से हुआ है।

रिपोर्ट पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 12 महीनों में ओडिशा विजिलेंस ने ट्रैप मामले में सबसे अधिक नकदी की जब्ती, एक घर की तलाशी के दौरान सबसे अधिक नकदी की जब्ती और सबसे अधिक राशि का पता लगाकर नए रिकॉर्ड बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि मो सरकार जैसे सक्रिय कदमों के साथ, हम लोगों को उनके सही अधिकारों का दावा करने के लिए सशक्त बनाने का भी प्रयास कर रहे हैं, जो लोकतंत्र में अंतिम स्वामी हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि शासन में परिवर्तनकारी लक्ष्यों को प्राप्त करने और लोगों को परेशानी मुक्त तरीके से सार्वजनिक वस्तुओं और सेवाओं की बेहतर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई 5टी पहलों में पारदर्शिता एक महत्वपूर्ण कारक है।

पटनायक ने कहा कि उनकी सरकार ओडिशा सतर्कता को मजबूत करने के लिए कई सक्रिय कदम उठा रही है, ताकि वह अपने जनादेश का अधिक पेशेवर रूप से निर्वहन कर सके और लोगों की बेहतर तरीके से सेवा कर सके।

उन्होंने सभी लोक सेवकों से अपने काम में अनुकरणीय ईमानदारी और अखंडता दिखाने का भी आह्वान किया और ओडिशा के लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के अपने संकल्प को नवीनीकृत करने और सरकार की पारदर्शिता और भ्रष्टाचार विरोधी पहल को मजबूत करने की अपील की।

पटनायक ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म से जुड़े राज्य के सभी अधिकारियों को ईमानदारी की शपथ दिलाई।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Oct 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story