पीएम मोदी गोवा में विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में भाग लेंगे

PM Modi to attend World Ayurveda Congress in Goa
पीएम मोदी गोवा में विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में भाग लेंगे
गोवा सियासत पीएम मोदी गोवा में विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में भाग लेंगे

डिजिटल डेस्क, पणजी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को गोवा में आयोजित होने वाले 9वें विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। चार दिवसीय कार्यक्रम 8 दिसंबर को लगभग पांच हजार प्रतिनिधियों की भागीदारी के साथ शुरू होगा। इसमें 30 देशों के 200 से अधिक विदेशी प्रतिनिधि भी भाग लेंगे। 35 देशों और 600 विदेशी आयुर्वेद हितधारकों के 150 आमंत्रित वक्ता होंगे।

यह कार्यक्रम आयुर्वेद के प्रमुख चिकित्सकों और दुनियाभर के हितधारकों के एक पूरे स्पेक्ट्रम को एक साथ लाएगा। केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद नाइक और केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई कालुभाई इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन का आयोजन वल्र्ड आयुर्वेद फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है, जो विजनाना भरती की एक पहल है, जिसे केंद्रीय आयुष मंत्रालय और गोवा सरकार का सहयोग मिला है। सम्मेलन के प्रमुख विषयों में शामिल हैं, आयुर्वेद के दायरे का विस्तार, नई उम्र की संभावनाएं, नवाचार और उद्यमशीलता, आयुर्वेद शिक्षा, आयुर-सूचना विज्ञान, नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र, स्वास्थ्य एवं पर्यावरण और भारत में आरोग्य।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Dec 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story