पंजाब ने एनआरआई के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया

Punjab appointed nodal officer for NRIs
पंजाब ने एनआरआई के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया
पंजाब पंजाब ने एनआरआई के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को प्रवासी भारतीयों की शिकायतों का त्वरित और समयबद्ध तरीके से निवारण सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री के फील्ड अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद, सहायक आयुक्त, शिकायत के समान पदों को समाप्त कर मुख्यमंत्री फील्ड ऑफिसर के 23 पद सृजित किए गए थे। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना था कि राज्य के निवासियों की शिकायतों का एक अच्छी तरह से संरचित और सशक्त शिकायत निवारण प्रणाली प्रदान करके जिला स्तर पर निवारण किया जाए। ।मान ने कहा कि एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में राज्य सरकार ने अब अनिवासी भारतीयों की शिकायतों का निवारण सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री फील्ड अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि ये अधिकारी अनिवासी भारतीयों के लिए एक आदर्श नोडल अधिकारी साबित होंगे क्योंकि वे मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधा संवाद करने के अलावा विभागों और जिलों में प्रभावी ढंग से समन्वय स्थापित करने में सक्षम होंगे।उन्होंने उम्मीद जताई कि यह पहल विदेशों में बसे पंजाबियों के लिए वरदान साबित होगी।

मान ने कहा कि अब अनिवासी भारतीयों को उनकी सभी समस्याओं को सहज और परेशानी मुक्त तरीके से हल करने के लिए सिंगल पॉइंट संपर्क मिलेगा।मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि इस पूरे तंत्र को विकसित करने का एकमात्र उद्देश्य अनिवासी भारतीयों को सेवाओं का त्वरित निपटान सुनिश्चित करना है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story