भावी अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल होने के आरोप पर राहुल गांधी: दोनों मजबूत, यह शब्द इस्तेमाल करना उनका अपमान

Rahul Gandhi on the allegation of being the future president remote control: Both strong, using this word insults them
भावी अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल होने के आरोप पर राहुल गांधी: दोनों मजबूत, यह शब्द इस्तेमाल करना उनका अपमान
कर्नाटक भावी अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल होने के आरोप पर राहुल गांधी: दोनों मजबूत, यह शब्द इस्तेमाल करना उनका अपमान
हाईलाइट
  • भावी अध्यक्ष रिमोट कंट्रोल होने के आरोप पर राहुल गांधी: दोनों मजबूत
  • यह शब्द इस्तेमाल करना उनका अपमान

डिजिटल डेस्क, कर्नाटक। कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर 17 अक्टूबर को मतदान होना है। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खरगे व शशि थरूर मैदान में उतरे हैं। राहुल गांधी ने भावी अध्यक्ष गांधी परिवार का रिमोट कंट्रोल के आरोप पर कहा, दोनों ही मजबूत उम्मीदवार हैं और उनके लिए रिमोट कंट्रोल शब्द का इस्तेमाल दोनों उम्मीदवारों का अपमान है।

हालंकी उन्होंने संगठन चुनाव पर किसी तरह की राय देने से इंकार भी किया। उनके अनुसार क्योंकि चुनाव प्रक्रिया चल रही है इसलिए इसपर राय रखना ठीक नहीं है।राहुल गांधी ने कहा, दोनों ही मजबूत उम्मीदवार हैं, मुझे नहीं लगता दोनों में से कोई भी रिमोर्ट कंट्रोल होगा और उनके लिए रिमोट कंट्रोल शब्द का इस्तेमाल दोनों उम्मीदवारों का अपमान है।

हालांकि जब उनसे खुद के अध्यक्ष पद चुनाव न लड़ने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, 2019 में मैंने एक चिठ्ठी लिखी थी, मेरा उसमें जवाब है।दरअसल 17 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा का ब्रेक रहेगा और 40 पीसीसी डेलीगेट्स भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं। इनके लिए कैम्प साइट में ही पोलिंग बूथ लगाया जाएगा। यही पर राहुल गांधी व अन्य भारत जोड़ो यात्री मतदान करेंगे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साफ कर दिया है की मतदान के लिए सिर्फ आईडी कार्ड की जरूरत है और 40 भारत जोड़ो यात्री पीसीसी डेलीगेट्स है और कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में इनके मतदान के लिए यात्रा कैम्प में ही इंतजाम किए गए हैं। क्योंकि 17 अक्टूबर को यात्रा का ब्रेक रहेगा।

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी हो चुकी है। पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी। यानी जो भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहता है वह पर्चा दाखिल कर सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाला केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण इस मतदान की देखरेख करेगा।नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। वोटिंग 17 अक्टूबर को होगी, जबकि चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story