दागी कर्मचारियों के नाम, फोटो जारी नहीं करेगी राजस्थान एसीबी, भाजपा ने की आदेश की निंदा

Rajasthan ACB will not release names, photos of tainted employees, BJP condemns the order
दागी कर्मचारियों के नाम, फोटो जारी नहीं करेगी राजस्थान एसीबी, भाजपा ने की आदेश की निंदा
राजस्थान सियासत दागी कर्मचारियों के नाम, फोटो जारी नहीं करेगी राजस्थान एसीबी, भाजपा ने की आदेश की निंदा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक आदेश जारी कर कहा है कि वह अब भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए या रंगे हाथों पकड़े गए सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम और फोटो तब तक जारी नहीं करेगा, जब तक कि उन्हें दोषी नहीं ठहराया जाता। आदेश में यह भी कहा गया है कि इसके बजाय विभाग का नाम और भ्रष्ट अधिकारियों के पद या पद की जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

हेमंत प्रियदर्शी द्वारा एसीबी महानिदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभालने के बाद जारी किए जा रहे आदेशों की राजस्थान में विपक्षी भाजपा ने आलोचना की है। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि, जब तक आरोपी के खिलाफ अपराध साबित नहीं हो जाता, तब तक उसकी फोटो और नाम मीडिया या किसी अन्य व्यक्ति को नहीं दिया जाएगा। साथ ही जो भी आरोपी पकड़ा जाएगा उसकी सुरक्षा और मानवाधिकारों की जिम्मेदारी जांच अधिकारी की होगी।

राजस्थान के उप विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौर ने कहा, कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ (भ्रष्टाचार के साथ कांग्रेस का हाथ)। मुख्यमंत्री एट द रेट अशोक गहलोत के तथाकथित आदर्श राज्य में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने के लिए मीडिया में अपनी फोटो और नाम उजागर न करने का तुगलकी फरमान निकालकर प्रेस की स्वतंत्रता का हनन किया जा रहा है। पहले एसीबी खुद भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों के खिलाफ पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी के साथ वीडियो भी बनाती थी। फुटेज और तस्वीरें भी एसीबी ने मीडिया को जारी कीं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story