राजस्थान के सांसद का दावा: राजे-गहलोत गठबंधन के कारण हुई क्रॉस वोटिंग

Rajasthan MP claims: Raje-Gehlot alliance resulted in cross voting
राजस्थान के सांसद का दावा: राजे-गहलोत गठबंधन के कारण हुई क्रॉस वोटिंग
राजस्थान राजस्थान के सांसद का दावा: राजे-गहलोत गठबंधन के कारण हुई क्रॉस वोटिंग
हाईलाइट
  • राजस्थान के सांसद का दावा: राजे-गहलोत गठबंधन के कारण हुई क्रॉस वोटिंग

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के प्रमुख और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाह द्वारा कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे और कांग्रेस नेता एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है।

बेनीवाल ने यह भी कहा कि राजे-गहलोत गठबंधन 22 साल पहले शुरू हुआ था। आरएलपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था, लेकिन यह सबसे पुरानी पार्टी (कांग्रेस) ही थी, जो वास्तव में खरीद-फरोख्त में शामिल थी।

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी के तीन विधायकों ने वादे के अनुसार भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को वोट दिया। आज तक गहलोत चंद्रा और बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त की थी। राजस्थान में राजे और गहलोत का गठबंधन एक बार फिर सामने आया है।

आरएलपी, जो किसानों के विरोध से पहले भाजपा की सहयोगी थी, ने चंद्रा को समर्थन देने की घोषणा की थी, जिन्हें राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन प्राप्त था।

राजस्थान भाजपा ने शुक्रवार को धौलपुर विधायक शोभरानी कुशवाह को क्रॉस वोटिंग के आरोप में निलंबित कर दिया था। कुशवाह ने कथित तौर पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया था। अगर कुशवाह ने तिवारी को वोट नहीं दिया होता, तो शायद वह हार जाते, क्योंकि उन्हें जरूरी 41 वोटों से एक वोट कम मिल पाता।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Jun 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story