खत्म नहीं हुई नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह के बीच रार, नीतीश के तंज पर आरसीपी सिंह का करारा जवाब- इधर वो नेवी में फेल हुआ उधर में अफसर बन गया

खत्म नहीं हुई नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह के बीच रार, नीतीश के तंज पर आरसीपी सिंह का करारा जवाब- इधर वो नेवी में फेल हुआ उधर में अफसर बन गया
वार-पलटवार खत्म नहीं हुई नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह के बीच रार, नीतीश के तंज पर आरसीपी सिंह का करारा जवाब- इधर वो नेवी में फेल हुआ उधर में अफसर बन गया

डिजिटल डेस्क,पटना।  बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के बीच तीखी नोक-झोंक की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से कभी पीछे नहीं हटते हैं। अब दोनों नेताओं में जुबानी जंग काफी तेज हो गई है। आरा में सीधा संवाद कार्यक्रम के दौरान आरसीपी सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि, नीतीश कुमार मेरी औकात क्या नापेंगे, उनकी खुद की ही औकात नहीं, उन्होंने आगे कहा एक समय था जब बिहार में नीतीश कुमार की कुछ भी औकात नहीं थी, मेरी उनसे औकात तब भी ज्यादा थी और अब भी ज्यादा है। 

इस दौरान आरसीपी सिंह ने अपने पुराने दिनों पर चर्चा करते हुए नीतीश कुमार पर तंज कसा और कहा कि, जब वो (नीतीश कुमार) कुछ नहीं थे और चुनाव लड़ने के लिए टिकट पाने के लिए घूम रहे थे, तब हम 1982 में आईएएस बन चुके थे, वो क्या हमको पहचान देंगे और हमारी औकात नापेंगे। आरसीपी सिंह यही नहीं रूके और नीतीश कुमार के द्वारा दिए गए एक एग्जाम का भी जिक्र किया और बताया कि वह उसमें फेल हो गए थे। उन्होंने कहा कि उस समय नीतीश कुमार ने नेवी की परीक्षा दी थी जिसमें वो फेल हो गए और हम आईएएस के परीक्षा में पूरे भारत में 13वां रैंक लाये थे। 

कोई किसी को पहचान नहीं देता- आरसीपी सिंह

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह कहा कि, कोई किसी को पहचान नहीं देता, लोकतंत्र के इस देश में सभी नागरिकों का सम्मान है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर भी जवाब दिया कि मेरे लिए सारे दरवाजे खुले हैं, फिलहाल अभी हम सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं, आगे हमारी रणनीति क्या होगी मैं खुद नहीं जानता हूं।

 जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व नेता और राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह यहीं नहीं रुके उन्होंने नीतीश कुमार के पीएम पद की रेस में दावेदारी को लेकर भी सवाल खड़े किए और सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत कई नेता पीएम पद के दावेदार हैं, जो खुद को (नीतीश कुमार) इतना बड़ा नेता मानता हो, वो उनको क्या नेता मानेगा। 

आरसीपी सिंह पर भड़के  सीएम नीतीश

बता दें कि पिछले दिनों ही मीडिया ने सीएम नीतीश कुमार से आरसीपी सिंह को लेकर सवाल किया था जिसके बाद वह आगबबूला हो गए थे। जिसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि, क्या घटिया नाम ले रहे हैं, उसकी हैसियत क्या है, ये भी देखिए। नीतीश यह भी कहा कि आगे से अब मेरे सामने उसका (आरसीपी सिंह) नाम ना लें, वो थे क्या एक आईएएस, उनको निजी सचिव किसने बनाया, और राजनीति में लेकर कौन आया। 

इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा,  मैंने ही उन्हें (आरसीपी सिंह) राजनीति सिखाई, अपने पार्टी में उसे पद दिया और वे बीजेपी के साथ मिलकर साजिश कर रहे थे। मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा कि, "अरे किसका नाम ले रहे हैं, कौंची है ऊ, उसकी हैसियत क्या है, क्या वैल्यू है उसकी, मुझसे उसके बारे में सवाल मत पूछिये।"

बता दें दोनों ही नेताओं के बीच जमकर बयानबाजी चल रही है। नीतीश के इस बयान के बाद ही आरसीपी सिंह ने पटलवार किया है। उनके इस बयान को लोग अलग-अलग तरीके से  देख रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जिस तरह से दोनों नेता एक दूसरे के खिलाफ बयान दे रहे हैं यह अभी थामने वाले नहीं हैं।  

Created On :   12 Sep 2022 1:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story