तेजस्वी यादव: आरएसएस देश के लिए खतरा : तेजस्वी यादव

July 15th, 2022

हाईलाइट

  • भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि एसएसपी ने अपना बचाव करने के लिए हास्यास्पद स्पष्टीकरण दिया है

डिजिटल डेस्क, पटना। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के आरएसएस की तुलना पीएफआई से करने वाले बयान पर विवाद के मद्देनजर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आरएसएस समाज और देश के लिए खतरनाक है, और पुलिस अधिकारी ने जो कुछ भी कहा है वह एकदम सच है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा, राजद शुरू से ही कह रहा है कि आरएसएस देश के लिए खतरा है। वर्तमान में समाज में जो भी जहरीला और नफरत फैला है वह आरएसएस के कारण ही है। यह आरएसएस के एजेंडे में है।

उन्होंने कहा, पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने आरएसएस का सही वर्णन किया है। भाजपा उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रही है, लेकिन मैं कहूंगा कि एक बड़ी घटना को रोकने के उनके प्रयास के लिए उन्हें बधाई दी जानी चाहिए। इससे पहले उनकी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने भी कहा था कि पटना एसएसपी का बयान आरएसएस के बारे में सही है, और यह समाज में नफरत फैला रहा है।

बीजेपी की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद पटना एसएसपी ने भी स्पष्ट किया कि उनके बयान की गलत व्याख्या की गई थी। हालांकि, इससे भाजपा संतुष्ट नहीं हुई। भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव-सह-बिहार भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि एसएसपी ने अपना बचाव करने के लिए हास्यास्पद स्पष्टीकरण दिया है।

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अब पटना एसएसपी अपने स्पष्टीकरण में जो कह रहे हैं वह और भी खतरनाक है। एसएसपी कह रहे हैं कि उन्होंने जो कुछ भी कहा वह पीएफआई कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे आरएसएस की तर्ज पर शाखाएं चलाते हैं। अपने बयानों से पीएफआई को सार्वजनिक क्षेत्र में चरित्र प्रमाण पत्र या क्लीन चिट दे रहा है? क्या एसएसपी को पता नहीं है कि गंभीर विषय पर हल्की-फुल्की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए.?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, सुशील कुमार मोदी, हरि भूषण ठाकुर समेत अन्य भाजपा नेताओं ने ढिल्लों को बर्खास्त करने की मांग की है। हालांकि, जेडीयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने कहा: वे (भाजपा) पटना एसएसपी को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं लेकिन सभी मांगों को पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्हें समझना चाहिए कि किस परिस्थिति और संदर्भ में उन्होंने आरएसएस पर बयान दिया है। हर किसी को किसी भी घटना पर प्रतिक्रिया देने का अधिकार है और वे उस पर स्वतंत्र हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...