सचिन पायलट ने कहा दोबारा परीक्षा के लिए फीस नहीं ली जाए

Sachin Pilot said that fees should not be charged for re-examination
सचिन पायलट ने कहा दोबारा परीक्षा के लिए फीस नहीं ली जाए
आरईईटी पेपर लीक मामला सचिन पायलट ने कहा दोबारा परीक्षा के लिए फीस नहीं ली जाए
हाईलाइट
  • आरईईटी पेपर लीक मामला : दोबारा परीक्षा के लिए फीस नहीं ली जाए : सचिन पायलट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मांग की है कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (आरईईटी) की दोबारा परीक्षा देने वाले छात्रों से दोबारा फीस नहीं ली जाए। पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी। ऐसे में पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बुधवार रात जोधपुर दौरे के दौरान एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे में पूर्व में परीक्षा दे चुके युवाओं से दोबारा शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए।

उन्होंने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, जो उम्मीदवार पहले परीक्षा दे चुके हैं, उनसे दोबारा शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। साथ ही, मामले की पारदर्शिता के साथ जांच की जानी चाहिए। पायलट ने कहा, आरईईटी परीक्षा को लेकर हर कोई चिंतित नजर आ रहा है। भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है। लेकिन राज्य सरकार इसको लेकर काफी गंभीर है। जरूरी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों। यह युवाओं के रोजगार से जुड़ा मामला है, इसमें पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए, ताकि उन्हें सरकार पर भरोसा हो।

पांच राज्यों में हो रहे चुनाव पर उन्होंने कहा, भाजपा नेताओं में हार का डर साफ दिखाई दे रहा है। साफ है कि योगी सरकार को विदाई दी जाएगी।

पायलट ने आगे कहा कि कांग्रेस पांच राज्यों में प्रस्तावित चुनावों में शानदार प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, हम पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में सरकार बनाएंगे, जबकि यूपी में यह नहीं कहा जा सकता कि हमें कितनी सीटें मिलेंगी, लेकिन यह तय है कि कांग्रेस वहां शानदार प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, हमारे वोट शेयर में काफी वृद्धि होगी। यूपी में रहने वाले लोगों के बीच प्रियंका गांधी ने लगातार काम किया है, जबकि सपा-बसपा लंबे समय तक निष्क्रिय रही। कांग्रेस को इसका फायदा जरूर मिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में पायलट का जोरदार स्वागत किया गया।

आईएएनएस

Created On :   17 Feb 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story