शशिकला से कोडनाड हत्या और डकैती मामले में होगी पूछताछ

Sasikala to be questioned in Kodanad murder and robbery case
शशिकला से कोडनाड हत्या और डकैती मामले में होगी पूछताछ
तमिलनाडु शशिकला से कोडनाड हत्या और डकैती मामले में होगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस की एक विशेष टीम अन्नाद्रमुक के पूर्व अंतरिम महासचिव वी.के. शशिकला से गुरुवार को कोडनाड एस्टेट के गार्ड की हत्या और डकैती मामले में पूछताछ करेगी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

दिवंगत मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे. जयललिता और उनकी सहयोगी शशिकला के स्वामित्व में 906 एकड़ की संपत्ति संयुक्त रूप से थी। गार्ड की हत्या और डकैती की घटना 24 अप्रैल, 2017 को जयललिता के निधन और शशिकला की गिरफ्तारी के चार महीने बाद हुई थी।

चार्जशीट के अनुसार, जयललिता के ड्राइवर सी. कनगराज ने कोडनाड एस्टेट को तोड़ने की साजिश रची थी। उसका मानना था कि एस्टेट बंगले में काफी पैसा जमा है। 23 अप्रैल, 2017 को उसके नेतृत्व में दस लोगों के एक गिरोह ने संपत्ति में सेंध लगाई और गार्ड ओम बहादुर की हत्या कर दी, जबकि एक अन्य गार्ड कृष्ण थापा को पीटा गया था और बांध दिया गया था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि कनगराज ने एक अन्य आरोपी स्टेन को आश्वस्त किया था कि 200 करोड़ रुपये एस्टेट बंगले में रखे गए थे, लेकिन चोरों को केवल दस घड़ियां और 42,000 रुपये के गैंडे की क्रिस्टल प्रतिकृति ही मिली।

कोडानाड एस्टेट डकैती के पांच दिन बाद अत्तूर में सलेम-चेन्नई राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में कनगराज की मौत हो गई। केरल का एक अन्य आरोपी सायन भी उसी दिन एक दुर्घटना में घायल हो गया, जबकि उसकी पत्नी और बेटी की मौत हो गई।

3 जुलाई, 2017 को एस्टेट में एक कंप्यूटर ऑपरेटर दिनेश कुमार अपने घर में मृत पाया गया। इस एस्टेट से जुड़े कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

पुलिस ने सितंबर 2017 में 11 लोगों के खिलाफ 300 पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया था। इन 11 लोगों में से सिर्फ कनगराज तमिलनाडु का था और बाकी केरल के हैं।

सायन और एक अन्य आरोपी मनोज ने एक पत्रकार को दिए साक्षात्कार में कहा था कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने कोडनाड एस्टेट में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों की तलाशी लेने का आदेश दिया था।

तीन आरोपियों ने पलानीस्वामी, तत्कालीन नीलगिरि कलेक्टर शशिकला और तत्कालीन जिला पुलिस प्रमुख से पूछताछ की मांग करते हुए अदालत का रुख किया।

अन्नाद्रमुक और पलानीस्वामी ने द्रमुक सरकार पर हिसाब चुकता करने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

शशिकला से गुरुवार को पूछताछ होनी है, ऐसे में अन्नाद्रमुक खेमे में हड़कंप मच गया है और अधिकारियों द्वारा पलानीस्वामी को भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने की संभावना बढ़ गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   20 April 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story