कर्नाटक सीएम : यूक्रेन से छात्रों को वापस लाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं

February 27th, 2022

डिजिटल, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि यूक्रेन में फंसे बाकी छात्रों को सुरक्षित घर वापस लाने के उपाय किए जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के.सी. रेड्डी की पुण्यतिथि पर रविवार को बोम्मई ने कहा, जो छात्र यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में थे, वे रोमानिया के रास्ते भारत पहुंच रहे हैं। उन्हें मुंबई और दिल्ली से बेंगलुरु लाया जा रहा है। घर पहुंचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग उनकी यात्रा और अन्य जरूरतों का ध्यान रख रहा है।

उन्होंने कहा, हम बाकी छात्रों को सुरक्षित वापस लाने के लिए केंद्रीय विदेश मंत्री के लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा स्थापित हेल्पलाइन छात्रों और उनके अभिभावकों के संपर्क में है। अधिकांश छात्र यूक्रेन के खारकीव क्षेत्र में फंसे हुए हैं। उसी क्षेत्र में युद्ध चल रहा है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर छात्रों ने भूमिगत मेट्रो स्टेशनों और बंकरों में शरण ली है।

बोम्मई ने कहा, हमने विदेश मंत्री से इन छात्रों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया है। केंद्रीय मंत्री ने उनकी सुरक्षा और भारत में पारगमन के लिए सभी उपायों का आश्वासन दिया है। राज्य सरकार के अधिकारी इस संबंध में अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं।

(आईएएनएस)