शंकर चौधरी बने गुजरात विधानसभा के स्पीकर

Shankar Chowdhary became the speaker of the Gujarat Legislative Assembly
शंकर चौधरी बने गुजरात विधानसभा के स्पीकर
गुजरात शंकर चौधरी बने गुजरात विधानसभा के स्पीकर
हाईलाइट
  • शंकर चौधरी बने गुजरात विधानसभा के स्पीकर

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा ने मंगलवार को सर्वसम्मति से भाजपा के थराद से विधायक शंकर चौधरी को अध्यक्ष और शेरा विधायक जेठाभाई भरवाड़ को उपाध्यक्ष चुन लिया। चौधरी को विधानसभा अध्यक्ष चुनने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रस्ताव पेश किया, जिसका संसदीय कार्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने समर्थन किया और मतदान कराया। कांग्रेस ने प्रस्ताव का समर्थन किया और उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया।

वित्त मंत्री कनुभाई देसाई ने जेठाभाई भारवाड़ को उपाध्यक्ष के रूप में चुनने के लिए प्रस्ताव पेश किया, इसे संसदीय मामलों के मंत्री ऋषिकेश पटेल ने अनुमोदित किया और मतदान के लिए रखा। कांग्रेस ने भी इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

तीन निर्दलीय विधायक मावजी देसाई (धनेरा सीट), धवलसिंह जाला (बायड़) और धर्मेंद्रसिंह वाघेला (वाघोडिया) ने मंगलवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और उन्हें सूचित किया कि वे सत्तारूढ़ दल को समर्थन देते हैं।

एक दिवसीय सत्र में दो बैठकें होने जा रही हैं, पहली बैठक में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुने गए। दूसरे सत्र में राज्यपाल सदन को संबोधित करेंगे।कांग्रेस अपने विधायक दल के नेता का नाम बताने में विफल रही। पिछले रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक पर्यवेक्षक बी.के. हरिप्रसाद की उपस्थिति में हुई। 17 विधायकों में से एक को चुनने के बजाय, विधायकों ने पार्टी आलाकमान को नेता का नाम देने का अधिकार देते हुए प्रस्ताव पारित किया। आलाकमान की ओर से भी आज तक कोई नाम फाइनल नहीं हुआ है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Dec 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story