नई दिल्ली : यूपी और गोवा में कांग्रेस के साथ चुनाव में उतरने की तैयारी में शिवसेना

December 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपको बता दें कि आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिवसेना सियासी समीकरण को बैठाने में जुट गई है। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा संकेत दिया है और माना जा रहा महाराष्ट्र की तरह अब दूसरे राज्यों में भी शिवसेना और कांग्रेस गठबंधन कर सकती है। हालांकि प्रियंका और राउत के मुलाकात के बाद ये स्पष्ट है कि दोनों पार्टियां यूपी और गोवा में गठबंधन कर सकती है। राउत ने कहा है कि दोनों दल आगामी विधानसभा चुनाव में साथ काम करने का विचार कर रहे हैं।

करीब एक घंटे तक चली मुलाकात 

आपको बता दें शिवसेना सांसद संजय राउत और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात चली है। राउत ने एएनआई समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि यह सकारात्मक बैठक थी। हम यूपी और गोवा में साथ गठबंधन करने पर विचार कर रहे है। उन्होंने कहा कि अगर संभव हुआ तो उत्तर प्रदेश और गोवा में दोनों दल साथ चुनाव भी लड़ेंगे। हम कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहते हैं और देखते हैं क्या होता है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम फैसला महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत के बाद लिया जाएगा।

कांग्रेस बिना विपक्षी मोर्चा नहीं

आपको बता दें कि बीते मंगलवार को शिवसेना सांसद ने कहा था कि विपक्षी मोर्चा अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बिना अधूरा है, विपक्ष चेहरे पर बाद में चर्चा हो सकती है। गौरतलब है कि संजय राउत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी। दरअसल, यूपी, उत्तराखंड, पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसको मद्देनजर रखते हुए शिवसेना भी महाराष्ट्र के बाहर अन्य राज्यों में कांग्रेस के साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है।