बीजेपी के लिए चौंकाने वाला है नया सर्वे, फायदे में सपा, BJP को कितनी सीटों का घाटा

Shocking new survey for BJP, SP in profit, how many seats BJP has lost
बीजेपी के लिए चौंकाने वाला है नया सर्वे, फायदे में सपा, BJP को कितनी सीटों का घाटा
साइकिल मजबूत, कमल का क्या हाल बीजेपी के लिए चौंकाने वाला है नया सर्वे, फायदे में सपा, BJP को कितनी सीटों का घाटा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी ओपिनियन पोल में एक चौंकाने वाला सर्वे सामने आया है। बता दें कि एबीपी न्यूज-सीवोटर सर्वे के बाद टाइम्स नाउ नवभारत की ओर से एक बड़ा सर्वे किया गया है। सर्वे के अनुसार, बीजेपी को जीत के लिए राज्य में पूरा जोर लगाना होगा। हालांकि ये सर्वे कितना सटीक रहेगा वो 10 मार्च को ही पता चलेगा। टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल के मुताबिक सपा 2017 के मुकाबले भारी बढ़त हासिल करती दिख रही है। लेकिन कांग्रेस और बसपा पार्टी की हालत में सुधार होता नहीं दिख रहा है।

ओपिनियन पोल में सपा को मिल रही बढ़त

बता दें कि सोमवार टाइम्स नाउ नवभारत के मुताबिक यूपी की सभी 403 सीटों का सर्वे किया गया है। इस सर्वे में बीजेपी को 240 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को 2017 के मुकाबले गठबंधन के साथ 143 सीटें मिलती दिख रही हैं। बीएसपी को 10 तो वहीं कांग्रेस को सिर्फ 8 सीटें और अन्य के खाते में 02 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है।

ये चुनावी सर्वे तो यही बता रहे हैं कि बसपा और कांग्रेस की स्तिथि यूपी में बहुत बुरी दिख रही है। बीजेपी को सपा ही चुनाव में सीधी टक्कर देती हुई दिख रही है। हालांकि सर्वे में सामने आया है कि यूपी में बीजेपी को सत्ता में वापसी के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। वहीं सपा के लिए अच्छी खबर है कि वह अच्छा खासा बढ़त बनाती दिख रही है।

पश्चिम यूपी में जानें जनता का मूड

आपको बता दें कि टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे में जनता का नब्ज टटोली गई। अभी तक पश्चिमी यूपी के लिए सबसे बड़ा मुद्दा किसान आंदोलन था और माना जा रहा था कि बीजेपी को इसके कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है। हालांकि तीन कृषि कानून केंद्र सरकार के द्वारा वापस लेने के बाद सर्वे में सामने आया है कि बीजेपी को किसान आंदोलन के मुद्दे से कोई बड़ा नुकसान होने वाला नहीं है। बीजेपी पश्चिमी यूपी से आने वाली 97 सीटों में से 56 से 59 सीटें जीतती नजर आ रही है। वहीं सपा 36 से 39 सीटों पर जीतती दिख रही है। 

पूर्वांचल में सपा को मिलता दिख रहा बढ़त

आपको बता दें कि टाइम्स नाउ नवभारत के सर्वे के मुताबिक पूर्वांचल में बीजेपी की सीटें घटती दिख रही हैं। बीजेपी को पिछले चुनाव में यहां से 74 सीटें मिली थी। लेकिन इस बार बीजेपी को 65 सीटों के अंदर ही संतोष करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर बीजेपी को पूर्वांचल से करीब 51 से 59 सीटें मिल सकती हैं। हालांकि सपा को जबरदस्त फायदा मिलता दिख रहा है। सपा यहां से 38 से 44 सीटें जीत सकती है। गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में सपा को केवल 12 सीटें ही मिली थी।

अखिलेश की लोकप्रियता बढ़ी

आपको बता दें कि ओपिनियन पोल नतीजे बताते हैं कि सीएम पद के लिए योगी सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार हैं। ओपिनियन पोल में करीब 53.4 फीसदी लोगों ने हिस्सा लिया था और उन्होंने कहा कि एक बार फिर योगी को यूपी का सीएम बनना चाहिए। वहीं 31.5 फीसदी लोगों ने दूसरे नंबर पर यूपी के मुख्यमंत्री पद के बेहतर उम्मीदवार अखिलेश यादव को अपनी पसंद बताया। वहीं 11.5 फीसदी लोगों ने मायावती को पसंद बताया तो कांग्रेस महासचिव को महज 2.5 फीसदी लोगों ने वोट किया।


 

Created On :   11 Jan 2022 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story