सिद्धारमैया स्पष्ट करें, वह आर्य हैं या द्रविड़?

Siddaramaiah please clarify, is he an Aryan or a Dravidian?
सिद्धारमैया स्पष्ट करें, वह आर्य हैं या द्रविड़?
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया स्पष्ट करें, वह आर्य हैं या द्रविड़?

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को विपक्ष के नेता सिद्धारमैया से कहा कि उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि वह आर्य हैं या द्रविड़। सिद्धारमैया ने शुक्रवार को पूछा था, क्या आरएसएस के लोग भारत के मूल निवासी हैं? क्या आर्य इस देश के मूल निवासी हैं? यह द्रविड़ हैं जो मूल रूप से इस देश के हैं। मुगलों के 600 साल के शासन के लिए कौन जिम्मेदार है? यदि भारतीय एकजुट रहे, तो क्या यह संभव था वे हम पर शासन करें?

रोहित चक्रतीर्थ को पाठ्यपुस्तक रीविजन समिति से हटाने की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में शिक्षा मंत्री से इनपुट प्राप्त करेंगे और निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा, हिजाब पर विवाद पैदा करने की कोई जरूरत नहीं है। अदालत ने अपना फैसला दिया है। सभी को अदालत के आदेशों का पालन करना चाहिए, 99.9 फीसदी छात्र अदालत के आदेशों का पालन कर रहे हैं। मेंगलुरु यूनिवर्सिटी सिंडिकेट ने हिजाब पर फैसला लिया है।

सीएम बोम्मई ने कहा, प्रबंधन और प्रशासनिक अधिकारियों के फैसलों का पालन किया जाना चाहिए। यहां तक कि सिंडिकेट को भी अदालत के आदेशों का पालन करना पड़ता है। छात्रों को हिजाब के बजाय पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कन्नडिगाओं पर हमला करने के लिए महाराष्ट्र एकीकरण समिति (एमईएस) के सदस्यों को भी चेतावनी दी। उन्होंने चेतावनी दी, अगर वे कानून अपने हाथ में ले रहे हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कन्नडिगा परेशान हैं तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 May 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story