पणजी के सभी सरकारी भवनों में सोलर पैनल लगेंगे

Solar panels will be installed in all government buildings in Panaji: Goa Minister
पणजी के सभी सरकारी भवनों में सोलर पैनल लगेंगे
गोवा मंत्री पणजी के सभी सरकारी भवनों में सोलर पैनल लगेंगे
हाईलाइट
  • पणजी के सभी सरकारी भवनों में सोलर पैनल लगेंगे : गोवा मंत्री

डिजिटल डेस्क, पणजी। बिजली मंत्री सुदीन धवलीकर ने शुक्रवार को कहा कि पणजी में सभी 76 राज्य सरकार की इमारतों में सौर पैनल लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर राज्य विधानसभा के अध्यक्ष सहमत होते हैं तो विधानसभा परिसर में भी सोलर पैनल लगाए जाएंगे।

धवलीकर ने कहा, पणजी में 76 सरकारी भवनों में सोलर पैनल इंस्टालेशन होगा। टेंडर आज खोला जाएगा। यह हमारे लिए एक पायलट प्रोजेक्ट है। पायलट प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद, निश्चित रूप से हम हर उस जगह पर जाएंगे जहां एक विशाल सरकारी भवन है।

बिजली मंत्री ने कहा, बिजली मंत्रालय एक प्रस्ताव पर भी कार्रवाई कर रहा है जिसमें विशाल राज्य विधानसभा परिसर में सौर पैनल स्थापित करना शामिल है, लेकिन परियोजना को शुरू करने के लिए अध्यक्ष के साथ-साथ सदन के सदस्यों की मंजूरी आवश्यक है।

उन्होंने कहा, राज्य विधानसभा में (सौर पैनल) स्थापित करने के लिए, हमें विधानसभा, विशेष रूप से अध्यक्ष से अनुमोदन की आवश्यकता है, तब तक हम इसे नहीं ले सकते। अगर विधानसभा हमें मंजूरी देती है, तो हम इसे भी लेंगे।

धवलीकर ने यह भी कहा कि दक्षिण गोवा के फार्मागुडी में गोवा इंजीनियरिंग कॉम्प्लेक्स परिसर को भी इसके आधार पर एक मेगावाट सौर ऊर्जा सुविधा स्थापित करने के लिए टैप किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हमने गोवा इंजीनियरिंग परिसर में एक मेगावाट का संयंत्र लगाने का फैसला किया है। प्रारंभिक चरण का काम अभी किया जा रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story