विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने की तैयारी, 50 प्रतिशत नए उम्मीदवारों को उतारा

SP prepares for Legislative Council elections, fielded 50 percent new candidates
विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने की तैयारी, 50 प्रतिशत नए उम्मीदवारों को उतारा
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 विधान परिषद चुनाव के लिए सपा ने की तैयारी, 50 प्रतिशत नए उम्मीदवारों को उतारा
हाईलाइट
  • 16 सीटों पर 12 यादव उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। एक नई छवि पेश करने और पार्टी को और अधिक व्यापक बनाने का प्रयास करने के बाद, समाजवादी पार्टी यादवों के वोट बैंक को फिर से पाने की आस में मेहनत करने में जुटी है। पार्टी ने विधान परिषद के लिए 16 सीटों पर 12 यादव उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, जहां आने वाले हफ्तों में चुनाव होने हैं।

सपा ने युवाओं पर अपना दांव लगाया है, जिसमें लगभग 50 प्रतिशत उम्मीदवार पहली बार आए हैं। एक दिन पहले ही सपा ने देवरिया-कुशीनगर सीट से कफील खान की उम्मीदवारी की पुष्टि की थी। सपा के कई उम्मीदवारों ने बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। राज्य के 35 स्थानीय निकायों (एटा, मथुरा मैनपुरी सीट पर दो उम्मीदवारों के चुनाव) के तहत 36 सीटों पर एमएलसी चुनाव के लिए मतदान 9 अप्रैल को होगा और वोटों की गिनती 12 अप्रैल को होगी।

इन चुनावों में सभी जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी क्षेत्रवार सीटों के लिए वोट करेंगे। बुधवार को जारी सपा की सूची में अनुराग वर्मा (खीरी), मनोज कुमार (जौनपुर), उमेश कुमार (वाराणसी), अमर यादव (बहरीच), विजय बहादुर यादव (प्रतापगढ़) और दिलीप सिंह यादव (आगरा-फिरोजाबाद) के नाम शामिल हैं। लखनऊ-उन्नाव सीट से मौजूदा एमएलसी सुनील सिंह साजन को भी प्रत्याशी बनाया गया है।

राजेश यादव (बाराबंकी), अमित यादव (पीलीभीत-शाहजहांपुर), रजनीश यादव (गोरखपुर-महाराजगंज), श्याम सुंदर सिंह (झांसी-जालौन-ललितपुर), संतोष यादव (बस्ती-सिद्धार्थनगर), वीरेंद्र शंकर सिंह (रायबरेली) के नाम हीरा लाल यादव (फैजाबाद), राजेश कुमार यादव उर्फ गुड्डू (आजमगढ़-मऊ) और मकसूर अहमद (रामपुर-बरेली) भी सूची में शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारों को सीधे नामांकन दाखिल करने का निर्देश दिया गया है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   17 March 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story