सुवेंदु अधिकारी का अस्पताल के उद्घाटन को लेकर ममता के खिलाफ पीएम को पत्र

Suvendu Adhikaris letter to PM against Mamta over inauguration of hospital
सुवेंदु अधिकारी का अस्पताल के उद्घाटन को लेकर ममता के खिलाफ पीएम को पत्र
पश्चिम बंगाल सुवेंदु अधिकारी का अस्पताल के उद्घाटन को लेकर ममता के खिलाफ पीएम को पत्र

 डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही राज्य में केंद्र प्रायोजित छह नए मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों का एकतरफा उद्घाटन करेंगी। जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा बाद की तारीख में किया जाना है।

पत्र, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास है, अधिकारी ने 14 नवंबर को मुख्यमंत्री द्वारा छह मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के उद्घाटन की सूचना देने वाले राज्य सरकार के कुछ विज्ञापनों का उल्लेख किया है।

अधिकारी ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखा- मुझे पहले विश्वसनीय सूचना मिली थी कि आप इन मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने इस संबंध में एक ईमेल भेजा था। मुझे आशंका है कि ऐसा होने से पहले मुख्यमंत्री ने इन छह नए मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों का उद्घाटन करने का फैसला किया है ताकि इन चिकित्सा संस्थानों के विकास का श्रेय लिया जा सके।

पत्र में, भाजपा नेता ने यह भी दावा किया कि मुख्यमंत्री के पास उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री या केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को आमंत्रित करने का शिष्टाचार भी नहीं है। अधिकारी ने बताया कि इन छह नए मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की स्थापना की लागत का लगभग 1,556.57 करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा वहन किया गया है।

विपक्ष के नेता ने यह भी बताया कि यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री किसी केंद्र प्रायोजित परियोजना के क्रियान्वयन का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य सरकार अन्य केंद्र प्रायोजित योजनाओं जैसे मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना को अलग-अलग नाम देकर राज्य की अपनी योजनाओं के रूप में पारित कर रही है।

पत्र में लिखा- इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस तरह की अप्रिय घटना होने से पहले संबंधित अधिकारियों को इस मामले में हस्तक्षेप करने का निर्देश दें। जब इन मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों का वास्तविक उद्घाटन बाद की तारीख में होना है, तो इसे राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए सुनियोजित विवाद से प्रभावित नहीं होना चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Nov 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story