कतर, तुर्की के साथ अफगान हवाईअड्डों पर आगे बढ़ी बातचीत

Talks progressed with Qatar, Turkey on Afghan airports
कतर, तुर्की के साथ अफगान हवाईअड्डों पर आगे बढ़ी बातचीत
अफगानिस्तान कतर, तुर्की के साथ अफगान हवाईअड्डों पर आगे बढ़ी बातचीत
हाईलाइट
  • दोहा में एक त्रिपक्षीय बैठक

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने युद्धग्रस्त देश में पांच हवाईअड्डों के प्रबंधन को लेकर कतर और तुर्की के संयुक्त उपक्रम के साथ समझौता किया है। शुक्रवार को एक बयान में, परिवहन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता इमामुद्दीन अहमदी ने कहा कि विवरण पर चर्चा की गई है, सामान्य निर्णयों की एक श्रृंखला तैयार की गई है, लेकिन बातचीत अभी भी जारी है और हम सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

इस बीच, कतर के विदेश मंत्रालय ने घोषणा करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर तुर्की, कतर और तालिबान के सदस्यों के बीच गुरुवार को दोहा में एक त्रिपक्षीय बैठक हुई। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार मंत्रालय ने बिना अधिक जानकारी दिए कहा कि तीन-पक्षीय प्रतिनिधिमंडल काबुल हवाई अड्डे के प्रबंधन और संचालन के बारे में कई प्रमुख मुद्दों पर सहमत हुए।

अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (एसीएए) के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद कासिम वफायजादा ने तालिबान से समझौते की शर्तों को इस तरह से तैयार करने का आह्वान किया ताकि कतर और तुर्की कंपनियों को घरेलू कंपनियों के साथ काम करने के लिए उचित और समान आधार प्रदान किया जा सके।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से, देश में नियमित वाणिज्यिक उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं। अब काबुल, हेरात, कंधार, मजार और मजार हवाईअड्डों को विदेशी कंपनियों को सौंपे जाने से इन उड़ानों के फिर से शुरू होने को लेकर उम्मीद बढ़ गई है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   29 Jan 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story