शिक्षक घोटाला : तृणमूल विधायक को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बंगाल सियासत शिक्षक घोटाला : तृणमूल विधायक को चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीबन कृष्णा साहा को पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षक और गैर-शिक्षक कर्मचारियों की भर्ती में करोड़ों रुपये के घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। साहा को इसी कोर्ट में 21 अप्रैल को पेश किया जाएगा। कोर्ट ने अंतरिम अवधि में विधायक की पत्नी को सीबीआई की हिरासत में उनसे मिलने की भी इजाजत दी। मामले पर बहस करते हुए सीबीआई के वकील ने भर्ती घोटाले में साहा की सीधी संलिप्तता का आरोप लगाया।

सीबीआई के वकील ने तर्क दिया, आरोपी असली उम्मीदवारों को वंचित करने के लिए जिम्मेदार है। उनके आवास से भर्ती संबंधी कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं। सीबीआई को उन्हें आगे की पूछताछ और जांच के लिए हिरासत में लेने की जरूरत है। सोमवार सुबह सीबीआई ने साहा के आवास पर 65 घंटे की छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें मध्य कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय ले जाया गया। मेडिकल जांच के बाद साहा को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया।

साहा तीसरे तृणमूल विधायक हैं जिन्हें भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है जबिक सीबीआई द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है। पिछले साल जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। ईडी मामले की समानांतर जांच कर रही है। ईडी ने पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य को भी गिरफ्तार किया था, जो नदिया जिले के पलाशीपारा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल विधायक हैं। भर्ती घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए चटर्जी और भट्टाचार्य दोनों न्यायिक हिरासत में हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story