टीएसपीएससी पेपर लीक मामले में तेलंगाना के राज्यपाल ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तेलंगाना टीएसपीएससी पेपर लीक मामले में तेलंगाना के राज्यपाल ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट
हाईलाइट
  • बिना अनुमति के परीक्षा में शामिल

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने गुरुवार को तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) के प्रश्नपत्र लीक मामले में 48 घंटे के भीतर ताजा स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

राज्यपाल के निर्देश पर राजभवन ने मुख्य सचिव, टीएसपीएससी और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर 48 घंटे के भीतर नवीनतम स्थिति की मांग की।

राजभवन ने कहा कि पत्र में विशेष जांच दल की जांच स्थिति सहित कथित लीक पर वर्तमान स्थिति रिपोर्ट की सूचना देने को कहा गया है। टीएसपीएससी को अपने नियमित और आउटसोर्सिग कर्मचारियों का विवरण प्रस्तुत करने के लिए भी कहा गया था, जो आयोग की अनुमति के साथ या बिना अनुमति के परीक्षा में शामिल हुए थे।

एक दिन पहले विपक्षी कांग्रेस ने राज्यपाल से मामले में कार्रवाई करने के लिए अपनी विशेष शक्तियों का प्रयोग करने का आग्रह किया था। राज्य कांग्रेस के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने राज्य प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में उनसे मामले की जांच पूरी होने तक टीएसपीएससी को भंग करने का आग्रह किया था।

रेवंत रेड्डी ने कहा था कि संविधान के अनुच्छेद 317 के तहत राज्यपाल के पास टीएसपीएससी में पदस्थ उन लोगों को निलंबित करने की शक्तियां हैं जो पेपर लीक में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच तभी पारदर्शी हो सकती है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह इस मुद्दे को देखेंगी और कानूनी राय लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई करेंगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 March 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story