मेघालय उपचुनाव में होगा बहुकोणीय मुकाबला

There will be a multi-cornered contest in the Meghalaya bypolls
मेघालय उपचुनाव में होगा बहुकोणीय मुकाबला
बहुकोणीय मुकाबला मेघालय उपचुनाव में होगा बहुकोणीय मुकाबला

डिजिटल डेस्क, शिलांग। पूर्वी खासी हिल्स जिले के सोहियांग विधानसभा क्षेत्र में 10 मई को होने वाले उपचुनाव में मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार के सहयोगियों और विपक्षी दलों के बीच बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 27 फरवरी को हुए थे, लेकिन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार एच. डोनकुपर रॉय लिंगदोह की बीमारी के कारण 20 फरवरी को मृत्यु हो जाने के कारण सोहियोंग में मतदान नहीं हो सका।

उपचुनाव के लिए यूडीपी ने सिन्शर लिंगदोह थबाह को मैदान में उतारा है, जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने समलिन मालनगियांग, भाजपा ने सेराफ एरिक खरबुकी, कांग्रेस ने एस ओसबोर्न खारजाना, तृणमूल कांग्रेस ने स्टोडिंगस्टार थबाह को और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) ने सैंडोंडोर रिंथियांग को उम्मीदवार बनाया है।

यूडीपी, एनपीपी, और बीजेपी एमडीए सरकार के सहयोगी हैं, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा करते हैं, जो एनपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। चुनाव अधिकारी के मुताबिक सोमवार को नाम वापसी की आखिरी तारीख थी और किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया। 27 फरवरी को हुए चुनावों में एनपीपी, बीजेपी, कांग्रेस, तृणमूल और एचएसपीडीपी ने भी सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार खड़े किए थे। वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story