20 दिन नहीं होगी गंगाजल की सप्लाई, गाजियाबाद और नोएडा के करीब 20 लाख लोग होंगे प्रभावित

There will be no supply of Ganga water for 20 days, about 20 lakh people of Ghaziabad and Noida will be affected
20 दिन नहीं होगी गंगाजल की सप्लाई, गाजियाबाद और नोएडा के करीब 20 लाख लोग होंगे प्रभावित
नोएडा 20 दिन नहीं होगी गंगाजल की सप्लाई, गाजियाबाद और नोएडा के करीब 20 लाख लोग होंगे प्रभावित

डिजिटल डेस्क, नोएडा। नोएडा, ट्रांस हिंडन और सिद्धार्थ विहार को छह अक्टूबर से गंगा जल नहीं मिलेगा। नोएडा और गाजियाबाद की करीब 20 लाख जनता को परेशानी उठानी पड़ेगी। हरिद्वार से गंगनहर का पानी रोक दिया जाएगा। गाजियाबाद में नगर निगम द्वारा नलकूप से पानी की आपूर्ति की जाएगी। दीपावली पर लोगों को फिर पानी की किल्लत से जूझना पड़ेगा। हर साल गंगनहर की सफाई के लिए हरिद्वार से पानी रोका जाता है। सिंचाई विभाग ने पानी रोकने की आधिकारिक जानकारी जल निगम को दी है। गंगनहर बंद होने के दो दिन का पानी स्टाक कर रखा जाएगा। जलकल विभाग द्वारा नलकूपों से दिन में एक समय पानी की आपूर्ति की जाएगी।

20 दिन तक की जाएगी गंगनहर की सफाई। ऐसी स्थिति में पानी की आपूर्ति करने में दिक्कत आ सकती है। नलकूप से पानी की आपूर्ति की जाएगी। यदि किसी स्थान पर पेयजल लाइन में फाल्ट है तो उसे ठीक किया जाएगा

हर साल सिंचाई विभाग गंग नहर का पानी हरिद्वार बैराज से बंद कर देता है। इस दौरान अपर गंगा कैनल की सफाई की जाती है। इस पानी से करीब 50 क्यूसेक पानी वसुंधरा जोन में सप्लाई किया जाता है। इसमें वसुंधरा, वैशाली, कौशांबी, इंदिरापुरम डेल्टा कॉलोनी की सोसाइटी शामिल है। इन सोसायटी में बहुत अधिक समस्या आने वाली है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story