राहुल के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोगों का प्रदर्शन

Thousands protest against vandalism at Rahuls Wayanad office
राहुल के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोगों का प्रदर्शन
केरल सियासत राहुल के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ के विरोध में हजारों लोगों का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के वायनाड जिले में देखी गई सबसे बड़ी विरोध रैलियों में से एक में, राज्य के सभी शीर्ष कांग्रेस नेताओं सहित हजारों लोगों ने शनिवार को एसएफआई कार्यकर्ता द्वारा पार्टी नेता और स्थानीय सांसद राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र के कार्यालय में तोड़फोड़ के खिलाफ प्रदर्शन किया। सत्तारूढ़ माकपा की छात्र इकाई स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अनुसार, इसका कारण यह था कि गांधी ने बफर जोन का मुद्दा नहीं उठाया। हालांकि, कांग्रेस ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि गांधी ने इसे उठाया था और इस मामले में मुख्य अपराधी मुख्यमंत्री पिनराई विजयन हैं।

वायनाड पहुंचे राज्य कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि यह हमला माकपा द्वारा लिखा गया था और यह इस तथ्य से देखा जा सकता है कि स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का एक स्टाफ सदस्य उन प्रदर्शनकारियों में से एक था, जिसने इसका नेतृत्व किया था। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित स्पीकर के बाद स्पीकर ने विजयन पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुद्रा और सोने की तस्करी सहित कई मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए हमले को अंजाम दिया, जिसमें वह कथित रूप से शामिल हैं।

सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के दूसरे सबसे बड़े घटक भाकपा ने भी एक राजनीतिक कार्यालय पर हमले की निंदा की और कहा कि इस तरह की घटनाओं को नियंत्रित किया जाना चाहिए और यह राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी है कि वे इस तरह की चीजों पर लगाम लगाएं। इस बीच, एसएफआई का शीर्ष नेतृत्व भी माकपा नेतृत्व द्वारा खींचे जाने के बाद वायनाड पहुंच रहा है और उन्होंने वादा किया है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। 19 को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया और शनिवार को छह और लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस और भी गिरफ्तारियां कर सकती है।

इस बीच, सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के साथ, यह मुद्दा सदन में उठने की संभावना है और कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष इस मुद्दे पर विचार कर रहा है कि क्या इसे पहले इस मुद्दे को उठाना चाहिए या विजयन के खिलाफ सोने की तस्करी के आरोपी स्वप्ना सुरेश द्वारा किए गए विस्फोटक खुलासे का, जिसने उनके और उनके उसने परिवार पर मुद्रा और सोने की तस्करी में लिप्त होने का आरोप लगाया।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Jun 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story