शुभेंदु अधिकारी के पैतृक आवास के पास विस्फोट में तीन की मौत

Three killed in explosion near Shubhendu Adhikaris ancestral home
शुभेंदु अधिकारी के पैतृक आवास के पास विस्फोट में तीन की मौत
पश्चिम बंगाल शुभेंदु अधिकारी के पैतृक आवास के पास विस्फोट में तीन की मौत

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पूर्वी मिदनापुर जिले में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के पैतृक आवास के पास हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई। धमाका शुक्रवार देर रात तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी की रैली से कुछ घंटे पहले हुआ।

यह घटना तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष रामकुमार मन्ना के घर पर हुई, जिसमें उनकी भी मौत हो गई। विस्फोट में मारे गए अन्य दो लोगों की पहचान राजकुमार और बिस्वजीत गायेन के चचेरे भाई देबकुमार मन्ना के रूप में हुई।विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए दो अन्य लोगों को पश्चिमी मिदनापुर जिले के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अभिषेक बनर्जी की रैली को लेकर पूरे इलाके को पुलिस ने शुक्रवार से ही घेर लिया था, ऐसे में इस घटना से सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठ रहा है।पुलिस अधिकारी विस्फोट के संभावित कारण को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। बहरहाल इस घटना को लेकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है।

भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय भाजपा विधायक रवींद्रनाथ मैती के अनुसार विस्फोट मन्ना के आवास पर रखे विस्फोटकों के कारण हुआ, जो बम बनाने के लिए रखे गए थे।मैती ने आरोप लगाया, स्थानीय प्रशासन घटना को दबाने की कोशिश कर रहा है।

हालांकि तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि इस विस्फोट के लिए स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता जिम्मेदार हैं। इसे अभिषेक बनर्जी की रैली से पहले क्षेत्र में तनाव पैदा करने के लिए किया गया।घोष ने आरोप लगाया, बीजेपी पिछले कुछ दिनों से इलाके में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही थी। उनके नेता केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों के साथ इलाके में विस्फोटक लाने की कोशिश कर रहे थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story