गोवा विधानसभा चुनाव 2022: टीएमसी ने सुष्मिता देव को दी अहम जिम्मेदारी, गोवा सह-प्रभारी नियुक्त किया

January 4th, 2022

हाईलाइट

डिजिटल डेस्क, पुणे। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गोवा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्यसभा सदस्य सुष्मिता देव और अलीपुरद्वार से पूर्व विधायक सौरव चक्रवर्ती को पार्टी की गोवा प्रदेश इकाई का सह-प्रभारी नियुक्त किया है। इसको लेकर टीएमसी ने अपने बयान में कहा, हमारी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने सुष्मिता देव (सांसद, राज्यसभा) और डॉ. सौरव चक्रवर्ती को एआईटीसी गोवा इकाई का सह-प्रभारी तत्काल प्रभाव से नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि गोवा में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके चलते टीएमसी जोर-शोर से चुनावों की तैयारी में जुटी है। हाल ही में पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने गोवा के लोगों को गृहलक्ष्मी स्कीम का वादा किया था, रविवार को गोवा में टीएमसी ने अपने दूसरे चुनावी वादे के तहत वहां युवा शक्ति कार्ड की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य गोवा के युवाओं को सशक्त बनाना है। इस योजना के तहत राज्य के युवाओं को 20 लाख रुपये तक की जमानत-मुक्त ऋण सुविधा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि सुष्मिता देव कुछ समय पहले भी कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हुईं थीं। जिसके बाद पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने उन पर विश्वास जताते हुए गोवा ईकाई में अहम जिम्मेदारी दी है। टीएमसी में शामिल होने से पहले सुष्मिता देव महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चकी हैं। इससे पहले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो ने कांग्रेस का दशकों का साथ छोड़कर पिछले साल सितंबर में तृणमूल का दामन थाम लिया था। इसके बाद अक्टूबर में उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था।

गौरतलब कि बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी गोवा में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए दो महीने के भीतर दो बार पश्चिम के इस तटीय राज्य का दौरा कर चुकी हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी भी हाल के महीनों में कई बार गोवा का दौरा कर चुके हैं।

टीएमसी पहले ही इस साल होने वाले 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। चुनाव से पहले हाल में तृणमूल कांग्रेस ने गोवा में कई क्षेत्रीय दलों के साथ भी गठबंधन किया है। इन तमाम गतिविधियों का प्रचार प्रसार करने और गोवा इकाई को मजबूत करने के लिए पार्टी ने फिलहाल दो सह-प्रभारी नियुक्त किये हैं।

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...