Karnataka: कर्नाटक के सीएम बोम्मई से पर्यटन मंत्री आनंद सिंह ने बनाई दूरी

August 22nd, 2021

हाईलाइट

  • कर्नाटक के सीएम बोम्मई से पर्यटन मंत्री आनंद सिंह ने बनाई दूरी

डिजिटल डेस्क, बेल्लारी मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली सरकार में सब कुछ ठीक नहीं होने का स्पष्ट संकेत देते हुए पर्यटन मंत्री आनंद सिंह ने खुद को बोम्मई की बेल्लारी यात्रा से दूर रखा।

बोम्मई अपने विजयपुर जिले में, बल्लारी में तोरणगल जिंदल हवाई पट्टी पर रुके। हालांकि वे वहां 30 मिनट के लिए थे, लेकिन पर्यटन मंत्री आनंद ने पोर्टफोलियो आवंटन से नाराज होकर बोम्मई का स्वागत करने के लिए नहीं आए, जबकिवह शहर में ही मौजूद थे।

आनंद सिंह इस बीच शहर में निजी बैठकों में शामिल हुए। वह अपने पोर्टफोलियो में बदलाव की मांग कर रहे हैं और आधिकारिक वाहन का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उन्होंने धमकी दी थी कि वह स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग नहीं लेंगे।

बोम्मई और राजस्व मंत्री आर. अशोक 2 घंटे से अधिक समय तक निजी बैठक करने के बाद उन्हें समझाने में कामयाब रहे। उस समय उन्होंने अपना रुख नरम कर लिया था, लेकिन आनंद सिंह फिर से अपनी मांग पर अड़े हुए थे। सूत्रों का कहना है कि वह इस्तीफा देने को भी तैयार हैं।

इस बीच, आलाकमान ने उन लोगों पर अपना रुख सख्त कर लिया है जो मांग कर रहे हैं और पार्टी को चुनौती दे रहे हैं।हालांकि पूर्व मंत्री सी.पी.योगेश्वर, म.प्र. रेणुकाचार्य और अन्य ने तीन दिन नई दिल्ली में डेरा डाला, कोई शीर्ष नेता उनसे नहीं मिले। बोम्मई ने कहा कि किसी के लिए भी उनके कार्यक्रमों में शामिल होना अनिवार्य नहीं है। जब वे मैसूर गए तो पूर्व मंत्री एस. रामदास उनके स्वागत के लिए नहीं पहुंचे और यहां तक कि अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी।

बोम्मई के आने वाले सप्ताह में नई दिल्ली का दौरा करने की संभावना है और आलाकमान के इस मामले पर फैसला लेने की उम्मीद है।

 

आईएएनएस